KKR vs LSG Highlights: लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दर्ज की शानदार जीत, देखें पूरी खबर

By

Anil Kumar

IPL 2023 KKR vs LSG Highlights: लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

KKR vs LSG Highlights: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 68 में लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने थीं। यह मुकाबला केकेआर के होम ग्राउंड एडेन गार्डेन्स में खेला गया था। इस जीत के साथ लखनऊ आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। इस मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जिसे चेस करने उतरी केकेआर मात्र 1 रन से चुक गई। इस मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच बने निकोलस पूरन, जिन्होंने 58 रन की धमाकेदार पारी खेली।

KKR vs LSG ( केकेआर का रन चेस )

177 रनों के टारगेट को चेस करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की काफी अच्छी शुरुआत की थी। पहले विकेट के लिए जेसन रॉय और वेंकटेश अय्यर ने 61 रन की साझेदारी हुई। वेंकटेश 15 बॉल में 24 रन बनाकर आउट हुए। इस मुकाबले में केकेआर के कप्तान नितीश राणा 8 और जेसन रॉय ने 28 गेंद में 45 रन बनाए। इस मैच में गुरबाज और रसेल भी खासा कमाल नहीं दिखा पाए। गुरबाज के बल्ले से 10 और आंद्रे रसेल के बल्ले से मात्र 7 रन निकले। इस सीजन रिंकू सिंह ने कई मुकाबलों में मैच विनिंग पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। इस मैच में भी रिंकू ने अकेले दम पर टीम को जीत के करीब पहुंचाया और 33 गेंद में नाबाद 67 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे। रिंकू ने इस ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाकर टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया था लेकिन टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा।

KKR vs LSG ( लखनऊ की बल्लेबाजी )

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी एलएससी ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 176 रन बनाए । लखनऊ की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 58 रन की पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से वैभव, सुनील और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं हर्षित राना और वरूण चक्रवर्ती एक-एक विकेट मिला। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी उतनी अच्छी नहीं रही। तीसरे ही ओवर में करण शर्मा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद डिकॉक और मांकड़ ने पारी को संभाला लेकीन ये दोनों बल्लेबाज भी ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सके। डिकॉक ने 28 और प्रेरक मांकड़ ने 26 रन बनाए। इसके बाद एलएसजी लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही। मार्कस स्टॉयनिस ने 0 और कप्तान क्रुणाल 9 रन ही बना सके। आयुष बदोनी ने 25 और टीम के शानदार फिनिशर निकोलस पूरन ने 30 गेंद में 58 रन बनाए। पूरन ने इस दौरान 5 छक्के और 4 चौके लगाए। आपको बता दें कि लखनऊ इस आईपीएल सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली थी।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App