Viral: कपिलदेव ने शुभमन गिल को दिग्गज खिलाड़ी मानने से कर दिया इनकार, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

By

Aniket Kumar Jha

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीज़न शुभमन गिल ऐसे बल्लेबाज़ रहे हैं जिन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी के कारण खूब सुर्खियाँ बटोरीं। शुभमन गिल इस आईपीएल सीज़न सभी गेंदबाज़ों पर कहर बनकर टूट पड़े और विपक्षी टीम के सभी मंसूबों पर पानी फेर दिया। इस आईपीएल सीज़न सबसे ज़्यादा रन बनाने के कारण इस वक़्त शुभमन गिल के पास ऑरेंज कैप भी मौजूद है।लेकिन इन सबके बावजूद भी कपिलदेव उन्हें उतना बड़ा खिलाड़ी नहीं मानते।

अभी आंकना सही नहीं

1983 में भारतीय टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले कपिलदेव ने शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक तरफ जहाँ कई क्रिकेट विशेषज्ञ शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ों से कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अपने समय के महान खिलाड़ी रहे कपिलदेव ने इसके उलट बयान दिया है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 के 16 मुकाबलों में शुभमन गिल ने 851 रन बनाए हैं जिसमें 3 शानदार शतक भी शामिल हैं। शुभमन गिल की इस बल्लेबाज़ी पर कपिलदेव ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि समय-समय पर कई दिग्गज बल्लेबाज़ आए। सबसे पहले सुनील गावस्कर आए और फिर सचिन तेंदुलकर ने अपनी बल्लेबाज़ी का लोहा पूरे विश्व में मनवाया। इनके बाद वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड जैसे बल्लेबाज़ आए, और इन सबके बाद विराट कोहली आए।

कपिलदेव ने आगे कहा कि इन सभी खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाज़ी से अपनी अलग छाप छोड़ी है। मौजूदा समय में शुभमन गिल जिस तरह की बल्लेबाज़ी कर रहे हैं वह इन्हीं खिलाड़ियों की राह पर चल रहे हैं। लेकिन कपिलदेव ने उन्हें भविष्य का दिग्गज बताने से साफ़ तौर पर इनकार कर दिया। कपिलदेव ने कहा कि वह एक सीज़न और इस बल्लेबाज़ को देखना चाहेंगे। आगे उन्होंने कहा कि शुभमन गिल में काफी प्रतिभा है लेकिन अभी से उनकी तुलना करना सही नहीं होगा।

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App