ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट खेले हो गया साल भर से भी ज्यादा, फिर भी ICC Test Rankings लगाई छलांग

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: बल्लेबाजों की नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में, दिसंबर 2022 में लगी चोट के कारण एक साल से अधिक समय तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद, भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत एक स्थान ऊपर चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पंत के पास अब 692 रेटिंग अंक हैं। इसके अलावा, पाकिस्तान के सऊद शकील भी एक स्थान ऊपर चढ़कर 693 रेटिंग अंकों के साथ 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रैंकिंग में टॉप पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 859 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, उनके बाद इंग्लैंड के जो रूट 824 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 768 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

तीन भारतीय बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष 10 में हैं। रोहित शर्मा 751 रेटिंग अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं, उनके बाद यशस्वी जयसवाल 740 रेटिंग अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं। विशेष रूप से, जयसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में प्रभावित किया, दो दोहरे शतक बनाए और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का पुरस्कार मिला। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलने के बावजूद विराट कोहली 737 रेटिंग अंकों के साथ नौवें स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल के दमदार प्रदर्शन ने उनकी रैंकिंग में योगदान दिया, जिससे खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनकी क्षमता का प्रदर्शन हुआ। जबकि जयसवाल इस उत्कृष्ट सीरीज ने उन्हें प्रशंसा दिलाई है, कोहली की सीरीज से अनुपस्थिति ने रैंकिंग में उनकी स्थिति को प्रभावित नहीं किया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App