IPL Records: गुजरात के खिलाफ इन दो गेंदबाजों ने बनाया है खतरनाक रिकॉर्ड, कोई नहीं तोड़ पाएगा

By

Anil Kumar

IPL Records: आईपीएल 2023 का यह सीजन रिकॉर्ड्स का सीजन रहा है। जीटी और एसआरएच के बीच हुए मुकाबले में भुवी ने शानदार गेंदबाजी करके एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

IPL Records: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 62 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और एडेन मार्करम की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद आमने सामने थीं। यह मुकाबला गुजरात के होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें गुजरात को 34 रनों के बड़े अंतर से जीत मिली थी।जीटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए, जिसमें शुभमन गिल ने 101 रनों का योगदान दिया। इस दौरान गिल ने 58 गेंद पर 13 चोके और 1 छक्का भी लगाया। 189 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी। जीटी की ओर से शमी और मोहित शर्मा ने 4-4 विकेट चटकाए।

क्या है भुवी का नया रिकॉर्ड

इस मुकाबले में भुवी ने 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किया। इन्होंने आईपीएल इतिहास में दूसरी बार फाइफर लिया है। जोकि एक रिकॉर्ड है। लेकिन हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं वो अलग ही है। भुवनेश्वर कुमार आईपीएल की डिफेंडिंग चैम्पियंस के खिलाफ 5 विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में उनके ही टीम सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का नाम शामिल है। जिन्होंने पिछले आईपीएल सीजन यानी आईपीएल 2022 में यह कारनामा किया था। उस मुकाबले में उमारन ने 25 रन देकर 5 विकेट बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।

IPL में गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक ही मैच में 5 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज –

1. उमरान मालिक ( साल 2022, 5/25) एसआरएच
2. भुवनेश्वर कुमार (साल 2023, 5/30) एसआरएच

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App