IPL 2024 VIDEO: इस विकेटकीपर ने धोनी को कर दिया फेल! पलक झपकते ही गिरा दिए स्टंप

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024 VIDEO: आईपीएल का शोरगुल चारों तरफ सुनाई दे रहा है, जहां क्रिकेट और खिलाड़ियों में काफी उत्साह बना हुआ है। 17वें सीजन का 7वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस के बीट खेला गया। शानदार प्रदर्शन करते हुए सीएसके ने लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल की, जिससे खिलाड़ियों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है।

वैसे भी सीएसके आईपीएल टूर्नामेंट में सबसे सफल टीमों में गिनी जाती है, जो अब तक 5 खिताब अपने नाम कर चुकी है। इस मुकाबले में एक नजारा ऐसा भी देखने को मिला, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। वह नजारा विकेट के पीछे का है, जहां विकेटकीपर ने पलक झपकते ही स्टंपिंग कर विकेट गिरा दिए। यह पूरा वाकया सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

विकेटकीपिंग देख आएगी धोनी की याद

क्रिकेट में जब किसी विकेटकीपिंग का उदाहरण दिया जाता है तो सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है। क्या आपको पता है कि अब ऐसा नहीं है, क्योंकि धोनी की तरह विकेटकीपिंग करने वाले भी खूब हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन विकेटकीपर है जो एमएस धोनी की तरह है।

इस खिलाड़ी का नाम कुछ और नहीं बल्कि रिद्धिमान साहा हैं। वे आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं। चेन्नई और गुजरात के बीच मैच के दौरान का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जो हर किसी को हैरान कर रहा है।

उनकी स्टंपिंग देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। चीते की तरह आगे कदम बढ़ाकर स्टंप गिरा दिए, जिससे चेन्नई के बल्लेबाज को पवेलियन जाना पड़ा। उनकी विकेटकीपिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जो हर किसी के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

चेन्नई ने बल्लेबाजी करते हुए बनाया रनों का पहाड़

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 36 गेंदों का सामना कर 46 रन की पारी खेली। रचिन रवींद्र ने भी बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में ही 46 रन ठोंक दिए।

इसमें उन्होंने 3 छक्के और 6 चौक जड़ दिए। अजिंक्य रहाणे ने 12 गेंदों का सामना कर 12 रन बनाए। शिवम दुबे ने 23 गेंदों का सामना कर 51 रन की पारी खेली। रवींद्र जडेजा ने 3 गेंदों का सामना कर 7 रन बनाए।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App