IPL 2024 UPDATE: ऋषभ पंत पर मंडराया संकट! कोच ने बढ़ाई ऐसी टेंशन कि फैंस भी होंगे आगबबूला

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः क्रिकेट की दुनिया में महाकुंभ के नाम से पहचान बना चुकी इंडियन प्रीमियन लीग का सत्रहवां अध्याय 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इस साल लीग के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगे। आईपीएल शुरू होने से पहले सबसे ज्यादा अगर किसी की चर्चा हो रही है तो वो तूफानी खिलाड़ी और दिल्ली कैपटिल्स के कप्तान ऋषभ पंत हैं।

ऋषभ पंत की चर्चा का कारण पिछला सेशन ना खेलना भी है। दिल्ली कैपिटल्स को ऋषभ पंत के कंधों पर कप्तानी का दारोमदार देकर काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि आईपीएल अभी उसके लिए सूखा ही साबित हुआ है। दिल्ली भी उन टीमों में शामिल है, जिसने एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है। 14 महीने चोट से जूझने के बाद मैदान पर वापसी करने को तैयार ऋषभ पंत को लेकर पूर्व भारतीय कोच सुनील गावस्कर ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पत को आईपीएल के शुरू में अपनी सर्वश्रेष्ठ धाराप्रवाह लय में आने में बहुत मुश्किल पैदा होगी।

सुनील गावस्कर ने बढ़ाई ऋषभ पंत की टेंशन

पूर्व भारतीय हेड कोच रहे सुनील गावस्कर अपने अनुभव के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करना शुरू कर देंगे तो उनके घुटने मैच परिस्थितियों के हिसाब से बेहतर ढंग से मूव करेंगे। उन्होंने कहा कि यह वापसी उनके लिए बहुत मुश्किल होगी, लेकिन अच्छी चीज है कि कुछ क्रिकेट खेल चुका है।

उसने कुछ अभ्यास किया है। धाराप्रवाह बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल जरूर होगा। हालांकि, दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे, जिसके बाद उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने कड़े‘रिहैबिलिटेशन’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

गावस्कर ने आगे कहा कि जब आप घुटने की चोट के बारे में बात करते हो तो घुटने में जो मूवमेंट होता है, उस पर असर पड़ता है। विकेटकीपिंग भी मुश्किल होती है लेकिन बल्लेबाजी में घुटना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि इसलिए हो सकता है कि शुरू में हमें ऋषभ पंत की वैसी धाराप्रवाह बल्लेबाजी देखने को नहीं मिले जिसे हम देखते थे। इसके साथ ही गावस्कर ने स्वीकार किया है कि पंत की मौजूदगी और उनकी बातूनी प्रकृति से मनोरंजन होता रहता है।

दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच कब

ऋषभ पंत के नेतृत्व में आईपीएल में उतरने जा रही दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला 23 मार्च को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। मैच को लेकर क्रिकेट फैंस के साथ-साथ खिलाड़ियों के चेहरे पर भी काफी रौनक दिख रही है। यह मुकाबला पहली पाली में दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होगा। मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीदें हैं, क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगा देंगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App