IPL 2024 Update: 17 सालों से यह खिलाड़ी मचा रहे IPL में गदर, एक बार भी नहीं हुए बाहर

Avatar photo

By

Sanjay

IPL 2024 Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RJB) के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने अभी आईपीएल के पहले 21 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है. बाकी शेड्यूल बाद में आएगा.

लेकिन इन सबके बीच टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हम आपको बता दें कि इस बार शुरुआती मैच में दोनों टीमों की ओर से 5 ऐसे खिलाड़ी मैदान में उतरने वाले हैं, जो आईपीएल के पहले सीजन से ही खेल रहे हैं. इसका मतलब है कि वह टूर्नामेंट के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में से हैं।

ये 12 खिलाड़ी पहले सीज़न से ही खेल रहे हैं

शुरुआती मैच में खेलने वाले इन पांच खिलाड़ियों में चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जड़ेजा और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं. बाकी दो खिलाड़ी आरसीबी टीम के विराट कोहली और दिनेश कार्तिक हैं। आपको बता दें कि इनके अलावा 7 ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से लेकर अब तक खेल रहे हैं.

कुल मिलाकर इस बार आईपीएल में 12 ऐसे खिलाड़ी उतरने वाले हैं, जो पहले सीजन से लेकर अब तक खेल रहे हैं. इनमें से 5 के बारे में हमने जान लिया है. बाकी 7 खिलाड़ी हैं रोहित शर्मा, शिखर धवन, मनीष पांडे, रिद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा और पीयूष चावला।

धोनी ज्यादातर समय चेन्नई में रहे, विराट आरसीबी के साथ

इन 12 खिलाड़ियों में से विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में अब तक सिर्फ एक ही टीम के लिए क्रिकेट खेला है. महेंद्र सिंह धोनी भी ज्यादातर समय चेन्नई में रहे हैं, बीच-बीच में धोनी पुणे सुपरजाइंट्स में भी रुके थे. यह वह समय था जब चेन्नई सुपर किंग्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। 2022 सीजन में धोनी ने कप्तानी छोड़ दी. तब रवींद्र जड़ेजा ठीक से कप्तानी नहीं कर पाए और फिर बीच में धोनी ने कमान संभाली. अब तक धोनी और रोहित 5-5 बार अपनी टीमों को चैंपियन बना चुके हैं. इस बार रोहित कप्तान नहीं होंगे. वहीं धोनी का ये आखिरी सीजन हो सकता है.

ये पुराने खिलाड़ी मिलकर एक टीम बना सकते हैं

अगर ये 12 खिलाड़ी चाहें तो मिलकर नई टीम भी बना सकते हैं. इसमें सलामी बल्लेबाज, मध्यक्रम के बल्लेबाज, विकेटकीपर, स्पिनर और तेज गेंदबाज शामिल हैं। हालांकि चिंता की एक बात यह होगी कि टीम में सिर्फ एक तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को शामिल किया जाएगा. इस लिहाज से देखा जाए तो यहां टीम बनाने में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App