IPL 2024: शिखर धवन जैसा कोई नहीं, बल्ले से मचाया ऐसा बवाल कि ठोक डाले इतने रन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जहां एक से बड़ा एक नाम है। कई खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी टीम में वापसी नहीं कर पाते हैं। एक खिलाड़ी का पत्ता कटता है और पीछे से धाकड़ बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लाइन लग जाती है।

आज हम आपको एक ऐसे प्लेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है। इतना ही नहीं इस धाकड़ बल्लेबाज को अपनी वापसी का इंतजार है, लेकिन अब उम्मीद बहुत ही कम रह गई है। खिलाड़ी भी ऐसा कि निचले स्तर पर बल्ले से लगातार तबाही मचा रहा है।

आप सोच रहे होंगे कि कौन सा बल्लेबाज है। दरअसल, इस बल्लेबाज का नाम शिखर धवन है जो बल्ले से लगातार धमाका मचाते नजर आ रहे हैं। एक सप्ताह में दो बार अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस बीच उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 में ताबड़तोड़ 99 रन की नाबाद पारी खेलकर इतिहास रच दिया।

शिखर धवन ने खेली इतने रन की पारी

आईपीएल के आयोजन से पहले शिखर धवन जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं, जिन्होंने अपने बल्ले से कमाल की बल्लेबाजी कर धमाल मचा दिया है। शिखर धवन ने 99 रन की तूफानी पारी पंजाब किंग्स के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं होगी। पारी में 8 चौके और 6 शानदार छक्के लगाए।

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में धवन डीवाई पाटिल ब्लू टीम के लिए वन मैन आर्मी साबित हुए थे। फिर भी इस टीम को मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा था। इसके साथ ही शिखर धवन की 99 रन की पारी की बदौलत डीवाई पाटिल ब्लू टीम ने 182 रन बना डाले। उनके अलावा तूफानी बल्लेबाज अभिजीत तोमर ने भी 31 रन की पारी खेली। बाकी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा छूने में भी कामयाब नहीं हो सके।

शिखर धवन बॉलीवुड में रखेंगे कदम

काफी दिनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन अब जल्द ही नई पिच पर अपना करियर बनाते नजर आ सकते हैं। हाल ही में बीसीसीआई ने भी शिखर धवन से किनारा कर लिया है। अब माना जा रहा है कि गब्बर भी बॉलीवुड में डेब्यू करने पर विचार करते दिख रहे हैं। वे जल्द ही बॉलीवुड की फिल्म में धवन नजर आएंगे। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 2022 में खेला था। बीते साल अच्छे आंकड़ो के बावजूद उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App