IPL 2024: सुनील गावस्कर बोले- IPL में खेलना जल्दबाजी होगी… ऋषभ पंत से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 17वें सीज़न में, सुर्खियों में है स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी, जो 2022 के अंत में एक गंभीर दुर्घटना के बाद से बाहर हो गए थे। जबकि पंत की वापसी का बेसब्री से इंतजार है, अनुभवी क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने मैदान पर वापसी से पहले पंत की पूरी तरह से ठीक होने को प्राथमिकता देने के महत्व पर जोर देते हुए सावधानी बरतने का आग्रह किया।

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा पंत की भागीदारी की घोषणा और टीम के कप्तान के रूप में उनकी नियुक्ति के बावजूद, उनकी भूमिका पर अनिश्चितताएं मंडरा रही हैं, खासकर कि क्या वह विकेटकीपिंग कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे। गावस्कर ने एक विचारशील दृष्टिकोण की वकालत करते हुए कहा कि भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को तभी कप्तानी संभालनी चाहिए जब वह पूरी तरह से फिट हों, और एक्शन में वापस आने से जुड़े जोखिमों पर जोर दिया।

गावस्कर ने सफल वापसी के लिए आवश्यक समय और प्रयास को स्वीकार करते हुए, लंबी अनुपस्थिति के बाद पंत को फॉर्म वापस पाने में आने वाली चुनौतियों पर बात की। वह पंत की फिटनेस के महत्व पर जोर देते हैं और अनावश्यक जोखिम न लेने की सलाह देते हैं।

दुर्घटना के बाद से पंत की रिकवरी की जर्नी कठिन रही है, रास्ते में कई असफलताएँ आईं। हालाँकि, हाल ही में स्थानीय मैचों में भागीदारी से क्रिकेट में उनकी धीरे-धीरे वापसी का संकेत मिलता है। गावस्कर का रुख धैर्य की आवश्यकता और पंत की भलाई पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को रेखांकित करता है, जिससे शीर्ष फॉर्म में स्थायी वापसी सुनिश्चित हो सके।

जबकि आईपीएल 2024 में पंत की वापसी के लिए बहुत अधिक कयास लगाए जा रहे है, गावस्कर के चेतावनी भरे शब्द जल्दबाजी के बजाय स्वास्थ्य और तत्परता को प्राथमिकता देने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में काम करते हैं, जो सही समय आने पर विजयी वापसी के लिए मंच तैयार करते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App