IPL 2024: 3 बड़ी हिट लगाते ही रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, किसी भारतीय बल्लेबाज ने नहीं किया है ऐसा कारनामा

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: हाल के मैचों में शानदार शुरुआत के बावजूद, रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल 2024 में अब तक उम्मीदों के मुताबिक नहीं चल पाया है। हिटमैन के नाम से मशहूर मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान 5 मैचों में 10 छक्के लगाने में सफल रहे हैं। जैसा कि मुंबई इंडियंस 14 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करने के लिए तैयार है, फैंस रोहित से एक शानदार पारी की उम्मीद कर रहे हैं।

इस आगामी मैच में रोहित के पास रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने का मौका है। सिर्फ 3 और छक्कों के साथ, वह क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और कॉलिन मुनरो के साथ एक विशिष्ट क्लब में शामिल होकर टी20 क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

वर्तमान में, रोहित ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए 431 मैचों में 497 छक्कों का प्रभावशाली रिकॉर्ड बनाया है। आईपीएल 2024 में, उन्होंने 5 पारियों में 167 की स्ट्राइक रेट से 156 रन बनाए हैं, जो उनकी बड़ी पारी खेलने की क्षमता का संकेत देता है।

इसके अलावा, रोहित शर्मा एक और उपलब्धि के शिखर पर हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सीएसके के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना के नाम है, जिन्होंने 30 मैचों में 710 रन बनाए हैं। रोहित, 27 मैचों में 700 रन के साथ, रैना को पीछे छोड़ने और इस संबंध में टॉप स्थान हासिल करने से केवल 11 रन दूर हैं।

जैसे ही रोहित शर्मा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान पर कदम रख रहे हैं, फैंस के बीच उत्सुकता बढ़ गई है, जो बेसब्री से उनके विस्फोटक बल्लेबाजी प्रदर्शन और उनके बल्ले के हर स्ट्रोक के साथ इतिहास बनते देखने की संभावना का इंतजार कर रहे हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App