IPL 2024 NEWS: राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने IPL से नाम लिया वापस

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024 UPDATE: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) और रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा, जिसके लिए खिलाड़ी दिन रात नेट प्रैक्टिस कर पसीना बहा रहे हैं।

आईपीएल से पहले आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हुआ। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ा फैसला लेकर सबको चौंका दिया है। धोनी ने सीएसके की कप्तानी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है।

इसके अलावा गुजरात टाइटंस ने मोहम्मद शमी के स्थान पर संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को भी बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज स्पिनर ने आईपीएल के 17वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है।

आईपीएल से इस खिलाड़ी ने नाम लिया वापस

आईपीएल का 17वां सीजन शुरू होने से पहे राजस्थान टीम के एक स्पिनर एडम जाम्पा ने अपना नाम वापस ले लिया है। एडम जाम्पा ने आईपीएल 2024 में हिस्सा निजी कारणों के चलते नहीं लेंगे। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें बीते साल हुए ऑक्शन से पहले 1.5 करोड़ की राशि में रिटेन किया था।

अब जाम्पा के मैनेजर ने ESPNCRICINFO के माध्यम से यह सुनिश्चित किया गया है। मैनेजर के अनुसार, वे काफी दिनों से अपने काम में बिजी चल रहे थे। उन्होंने बीबीएल के साथ भारत दौर पर भी हिस्सा लिया था। इसके साथ ही साल हुई वेस्टइंडीज और न्यीजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी वह खेलते नजर आए थे।

इसलिए अब वह अपने परिवार संग समय बिताना चाहते हैं। राजस्थान रॉयल्स में रविचंद्रन अश्विन और युजवें्र चहल जैसे दो दिग्गज गेंदबाज मौजूद हैं। इसके बाद उन्हें पिछले आईपीएल 6 मुकाबलों में शिरकत करने का मौका मिला था।

इस बार आईपीएल में हिस्सा ले रही इतनी टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में इस बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल का यह 17वां सीजन है, जिसका पहला मैच शुक्रवार को खेला जाना है, जिसकी तैयारियां बड़े स्तर पर चल रही हैं। पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाना है। मैच शाम 7.30 बजे से एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है, जिसे लेकर सभी के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिल रही है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App