IPL 2024: पंजाब किंग्स को हराकर Mumbai Indians ने Points Table में लगाई छलांग, टॉप 4 में है ये टीमें

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 के 33वें मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स पर अहम जीत हासिल करते हुए सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की। इस जीत ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि पंजाब किंग्स सीजन की पांचवीं हार के बाद नौवें स्थान पर खिसक गई।

रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 192 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। पंजाब किंग्स लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही और 19.1 ओवर में केवल 183 रन ही बना सकी और मुंबई इंडियंस को 9 रन से जीत मिली। मुंबई के लिए सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे जसप्रित बुमराह, जिन्होंने 21 रन देकर तीन विकेट लिए, और इसके बाद गेराल्ड कोएट्ज़ी, जिन्होंने 32 रन देकर तीन विकेट लिए।

इस जीत के साथ, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति में सुधार किया और सातवें स्थान पर पहुंच गई। इस बीच, राजस्थान रॉयल्स ने 7 में से 6 मैच जीतकर टेबल में टॉप पर अपनी बढ़त बरकरार रखी है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 मैचों में से 4 जीत से 8 पॉइंट्स के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स पांचवें स्थान पर है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स स्टैंडिंग में छठे स्थान पर है। गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्रमशः आठवें, नौवें और दसवें स्थान पर हैं। विशेष रूप से, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मौजूदा सीज़न में अभी तक अपनी लय हासिल नहीं कर पाई है और अब तक केवल एक ही जीत हासिल कर पाई है।

जैसे-जैसे सीज़न आगे बढ़ेगा, टीमें आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ में जगह बनाने का लक्ष्य रखते हुए, पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति में सुधार करने का प्रयास करेंगी।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App