IPL 2024: दूसरे मैच से पहले एलएसजी की लगी लॉटरी, टीम में शामिल हुआ यह तूफानी खिलाड़ी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स(एलएसजी) अपना दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी, जिसे जीतने को दोनों टीमें एड़ी से चोटी तक जोर लगाएंगी। यह मैच काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है, क्योंकि एलएसजी और पंजाब किंग्स जीत के मेहनत करती नजर आएंगी। मैच शाम साढ़े सात बेज इकाना स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार आमने सामने होंगी। अभी तक पंजाब किंग्स ने अपने दो मैचों में 1 जीत दर्ज की है, जबकि एलएसजी को अभी विजय पताका का खाता खोलना है।

मैच से पहले एलएसजी को एक तूफानी खिलाड़ी का साथ मिला है, जिससे फैंस और खिलाड़ी काफी खुश दिख रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन खिलाड़ी है, जिसका साथ मिला है, जिसे जानने के लिए नीचे तक आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

एलएसजी को इस खिलाड़ी का मिला साथ

आईपीएल में अपना दूसरा मुकाबला खेलने जा रही लखनऊ सुपर जायटंस (एलएसजी) को एक तूफानी खिलाड़ी का साथ मिला है। एलएसजी में न्यूजीलैंड टीम के दिग्ज गेंदबाज मैट हेनरी एलएसजी के साथ जुड़ गए हैं। उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली के नाम वापस लेने के बाद टीम में जगह मिली है।

यह एलएसजी के लिए किसी बड़ी राहत की तरह साबित होगा। डेविड विली बीते दो आईपीएल सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा रहे थे, लेकिन 17वें सजीन से पहले ऑक्शन में एलएसजी ने उन्हें 2 करोड़ बेस प्राइस पर अपनी टीम में जगह दी थी। डेविड विली बीते दो महीने से लगातार फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे थे।

उन्होंने इंटरनेशनल लीग टी-20 में अबू धाबी नाइट राइडर्स और पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस का नेतृत्व किया था। उनकी जगह शामिल हुए मैट हेनरी को 1.25 करोड़ रुपये खर्च टीम से जोड़ने का काम किया था।

मैट हेनरी का आईपीएल इतिहास

मैट हेनरी ने आईपीएल में अभी तक कुल दो ही मुकाबले खेले हैं। उन्होंने साल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से ये मुकाबला खेला था। अब पंजाब किंग्स के रूप में टीम जानी जाती है। मैट हेनरी ने दो मैचों में कुल एक ही विकेट लिया है। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपनी टीम में शामिल किया ता। उन्हें एक भी मुकाबला गत विजेता टीम के साथ खेलने को नहीं मिला था। हेनरी टी-20 प्रारूप में अभी तक 131 मैच खेले हैं जिसमें 151 चटकाए हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App