IPL 2024: शतक जड़कर ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल हुए जॉस बटलर और सुनील नारायण, जानिए कौन है नंबर वन?

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: मौजूदा आईपीएल सीजन में हर मैच के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दी जाने वाली ऑरेंज कैप की दौड़ तेज होती जा रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हालिया मुकाबले में, सुनील नारायण और जोस बटलर दोनों ने शतक बनाए, जिससे वे टॉप 10 की लिस्ट में पहुंच गए।

वर्तमान स्थिति:

इस सूची में सबसे आगे विराट कोहली हैं, जिन्होंने अपनी टीम के लिए 7 मैचों में 361 रन बनाए हैं। उनके बाद राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग हैं, जिन्होंने 7 मैचों में 318 रन बनाए हैं। राजस्थान के खिलाफ सुनील नारायण के शतक ने उन्हें 6 मैचों में 276 रन के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है, जबकि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के भी इतने ही रन हैं, लेकिन कम स्ट्राइक रेट के कारण वह चौथे स्थान पर हैं।

टॉप 10 में शामिल खिलाड़ी:

रोहित शर्मा 6 मैचों में 261 रनों के साथ पांचवें स्थान पर कायम हैं. गुजरात के शुभमन गिल 6 मैचों में 255 रन के साथ छठे स्थान पर हैं, उनके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन 6 मैचों में 253 रन के साथ हैं। जोस बटलर के शानदार शतक ने उन्हें 250 रन बनाकर आठवें स्थान पर पहुंचा दिया। चेन्नई के शिवम दुबे 242 रनों के साथ नौवें स्थान पर हैं और हैदराबाद के ट्रैविस हेड 235 रनों के साथ टॉप 10 में हैं।

जैसे-जैसे लीग स्टेज अपने आधे पड़ाव के करीब पहुंच रहा है, बल्लेबाजों के बीच प्रतिष्ठित ऑरेंज कैप के लिए प्रतिस्पर्धा और तेज होती जा रही है। जैसे-जैसे प्रत्येक मैच सामने आता है, नए दावेदार सामने आते हैं, जिससे फैंसऔर खिलाड़ियों के लिए यह रन बनाने की रेस और भी रोमांचक हो जाती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App