IPL 2024: आरसीबी के पूर्व डायरेक्टर ने बताई चहल को टीम से रिलीज करने की असली वजह, अपने बयान से सभी को चौंकाया

Avatar photo

By

Amit Mishra

हेसन जो उस समय आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट थे, उन्होंने बताया कि चहल को रिलीज करने के पीछे का कारण बताने के लिए व्यक्तिगत रूप से फोन किया गया था। हेसन ने बताया कि चहल परेशान थे और उन्होंने बातचीत में दिलचस्पी नहीं दिखाई ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन से पहले युजवेंद्र चहल को रिलीज करने के फ्रेंचाइजी के फैसले के पीछे के कारण का खुलासा किया है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी ने तीन खिलाड़ियों – विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन कियरसीबी का चहल को रिलीज करने का फैसला एक बड़े झटके के रूप में आया और लेग स्पिनर को आखिरकार नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। हेसन जो उस समय आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट थे, उन्होंने बताया कि चहल को रिलीज करने के पीछे का कारण बताने के लिए व्यक्तिगत रूप से फोन किया गया था। हेसन ने बताया कि चहल परेशान थे और उन्होंने बातचीत में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

चहल को कॉल किया, लेकिन वह बात करना नहीं चाहते थे ।

हेसन ने कहा- चहल को हम एक बड़ी राशि देकर ऑक्शन में खरीदना चाहते थे। मुझे पता है कि क्योंकि मैं इन सभी प्लानिंग में टीम के साथ था। मुझे याद है कि बाद में जब चहल परेशान थे तो मैंने उन्हें कॉल घुमाया था। उस समय उन्हें नीलामी की डायनामिक्स को समझाने की कोशिश करना बहुत मुश्किल था। वह स्पष्ट रूप से उदास थे और मैं उन्हें इसके लिए दोष नहीं देता। वह आरसीबी के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे और वह निराश थे। लेकिन मैं सभी को आश्वस्त कर सकता हूं कि वह उन मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं जिनका हम उस वक्त सामना कर रहे थे।

नीलामी में 65वें नंबर पर आए थे चहल

चूंकि यह मेगा ऑक्शन था इसलिए चहल को मार्की खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं मिली। 64 खिलाड़ियों के बाद उनका नाम ऑक्शन में आया। हेसन ने खुलासा किया कि वे नीलामी में चहल और हर्षल पटेल को वापस खरीदना चाहते थे, लेकिन मेगा ऑक्शन होने के कारण चीजें थोड़ी जटिल हो गईं। आरसीबी ने हर्षल को वापस खरीद लिया, लेकिन चहल को राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया। उनकी जगह आरसीबी ने श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App