IPL 2024 में नहीं दिखेंगे मार्क वुड, LSG में वेस्‍टइंडीज के इस तेज गेंदबाज ने ली जगह

Avatar photo

By

Amit Mishra

IPL 2024 Shamar Joseph Joins LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स ने वुड की जगह शमार जोसफ को टीम में शामिल कर लिया है।

IPL 2024: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसफ (Shamar Joseph) आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की ओर से खेलते नजर आएंगे. उन्हें इंग्लैंड के मार्क वुड (Mark Wood) की जगह टीम में शामिल किया गया है. वह तीन करोड़ रुपये में लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ेंगे. 24 वर्षीय तेज गेंदबाज जोसफ पहली बार आईपीएल खेलेंगे.

आईपीएल ने एक बयान में कहा, ‘‘लखनऊ सुपर जायंट्स ने टाटा आईपीएल 2024 के आगामी चरण के लिए शमार जोसफ को तेज गेंदबाज मार्क वुड के स्थान पर शामिल किया. ’’ इसके अनुसार, ‘‘जोसफ तीन करोड़ रुपये में एलएसजी से जुड़ेंगे. हाल में गाबा में वेस्टइंडीज को टेस्ट में मिली जीत के दौरान इस तेज गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट झटके थे जिससे वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी.’’ इस घोषणा का मतलब वुड आईपीएल के आगामी सत्र के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, हालांकि इसका कारण नहीं पता है. वह इस समय भारत दौरे पर आयी इंग्लैंड टीम के साथ हैं ।

वेस्टइंडीज के लिए खेले दो टेस्ट मैच 

जोसेफ ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक केवल दो ही टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्होंने पिछले महीने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करते हुए अपने इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की थी. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेज दिया था. हालांकि, इस मैच में वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, गाबा में खेले गए दूसरे टेस्ट की अंतिम पारी में सात विकेट चटकाकर जोसेफ रातोंरात स्टार बन गए थे ।

हालाकि है कि लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 2022 सीजन से पहले नीलामी में वुड को 7.50 करोड़ रुपये में साइन किया था. हालांकि, कोहनी की चोट के कारण वह उस सीजन में नहीं खेल पाये थे. आईपीएल 2023 में वुड ने चार मैच खेले और 11.82 की औसत से 11 विकेट लिए थे ।

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App