IPL 2023: LSG vs RCB Highlights: आरसीबी ने लखनऊ से किया हिसाब बराबर, 18 रनों से जीता मैच

By

Anil Kumar

IPL 2023: इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को मात्र 127 रनों का टारगेट चेस करना था, लेकिन एलएसजी 108 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई। बैंगलोर की ओर से कर्ण शर्मा और जोश हेजलवुड को 2- 2 विकेट चटकाए।

LSG vs RCB: आईपीएल 16वें सीजन का 43वां लीग मैच काफी लो स्कोरिंग रहा था लेकिन ये मैच रोमांच से भरपूर था। इस मैच में आरसीबी ने एलएसजी से अपना हिसाब बराबर कर लिया है। इसी सीजन जब पिछली बार दोनों टीमें आपस में टकराई थी तो उस मैच में लखनऊ को जीत मिली थी, लेकीन इस बार राहुल की टीम लखनऊ को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। चेस करने उतरी लखनऊ की टीम 19.5 ओवरों में सिर्फ 108 रन ही बना सकी और साथ ही ऑल आउट भी हो गई। आरसीबी के सभी गेंदबाजों ने लखनऊ पर कहर बरसाया। स्पिनर कर्ण शर्मा और तेज गेंदबाज हेजलवुड को 2-2 विकेट्स हासिल हुए।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

लखनऊ की खराब शुरुआत पहले पावरप्ले में 4 आउट

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को फील्डिंग करते समय चोट लगने की वजह से बाहर होना पड़ा। इसलिये ओपनिंग पर काइल मेयर्स के साथ देने आयुष बडोनी को भेजा गया। बैंगलोर ने लखनऊ को बिना एक भी रन दिए पहला झटका दे दिया। इस सीजन लखनऊ की ओर से सबसे विस्फोटक बल्लेबाज काइल मेयर्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस झटके के तुरन्त बाद 19 रन पर क्रुणाल पांड्या ने भी अपना विकेट खो दिया। क्रुणाल पांड्या बड़े शॉट के चक्कर मे 14 के स्कोर पर विराट को अपना कैच थमा बैठे।

यहां से लखनऊ के फैन्स को उम्मीद थी कि उनकी टीम थोड़ा संभलकर खेलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और लखनऊ को अगला झटका मात्र 21 के स्कोर पर ओपनर आयुष बडोनी के रूप में लगा। आयुष के तुरन्त बाद 27 रन पर दीपक हुड्डा भी पवेलियन लौट गए। लखनऊ की टीम शुरूआती 6 ओवरों में ही अपने 4 विकेट खोकर केवल 34 रन ही बना सकी।

आरसीबी के गेंदबाजों के आगे बेवश दिखी लखनऊ की टीम

पहले पावरप्ले में ही 4 विकेट गंवाने के बाद लखनऊ इस मैच में वापसी कर ही नहीं पाई। टीम का 5वां झटका पूरन के रूप में 38 रनों के स्कोर पर लगा। इस मुकाबले में पूरन ने सिर्फ 9 रन बनाए। इसके बाद मिडल ऑर्डर में मार्कस स्टोइनिस और कृष्णप्पा गौतम ने छठे विकेट के लिए 22 बॉल में 27 रन की साझेदारी की।

इस साझेदारी के बदौलत लखनऊ इस मैच में थोड़ा वापसी कर रही थी लेकिन आरसीबी ने 65 के स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस के रूप में एक और झटका दे दिया। इस विकेट के गिरते ही आरसीबी ने इस मैच में पूरी तरह से अपनी पकड़ बना ली। इसके बाद 66 रन के स्कोर पर कृष्णप्पा गौतम और 77 रन के स्कोर पर रवि बिश्नोई का विकेट भी गिर गया।

लखनऊ की टीम इस मुकाबले में सिर्फ 108 रन ही बना सकी। और लखनऊ ने 18 रनों से इस मैच को गवा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से कर्ण शर्मा और जोश हेजलवुड को 2-2 जबकि हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, वानिन्दु हसरंगा और ग्लेन मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिले।

आरसीबी की ओर से फाफ और विराट ने दिलाई अच्छी शुरूआत

लखनऊ की धीमी पिच पर फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी किया था। इसके बाद टीम की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली की ओपनिंग साझेदारी ने धीमी मगर मजबूत शुरुआत देने का काम किया। फाफ डू प्लेसिस और विराट ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की पार्टनरशिप की।

कोहली ने इस मुकाबले में 31 रन की पारी खेलकर अपना विकेट खो दिया, लेकीन दूसरी छोर पर प्लेसिस ने पारी को संभाला और 44 रनों की पारी खेली। आरसीबी ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन का लक्ष्य रखा। लखनऊ की ओर से काफी शानदार रही थी। नवीन उल हक ने 3 और वहीं अमित मिश्रा और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App