पीएफ कर्मचारियों की लगी लॉटरी, ईपीएफओ दे रहा 50 हजार रुपये का फायदा, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

EPFO Rules for EPF Subscriber: प्राइवेट जॉब करते हुए आपका पीएफ कट रहा है तो फिर यह खबर बहुत ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार की तरफ से अब पीएफ कर्मचारियों के लिए खजाने की पिटारा खोला जा रहा है, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिल रही है।क्या आपको पता है कि ईपीएफओ की तरफ से पीएफ कर्मचारियों को अलग से भी तगड़ा फायदा मिल सकता है।

पीएफ कर्मचारियों को अब सीधे 50 हजार रुपये तक का फायदा मिलता है। शायद आपको यह नहीं पता तो कोई चिंता ना करें। इस रकम का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको जरूरी बातों को जानना होगा, जिसके लिए कई महत्वपूर्ण बातों का जानना होगा। इसके लिए आपको पूरा आर्टिकल पढ़ने की जरूरत होगी। इससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।

जानिए कब मिलेगा 50 हजार रुपये का फायदा?

अगर आपका ईपीएफ अकाउंट है तो फिर ईपीएफओ की तरफ से मिल रहे रकम का फायदा प्राप्त कर सकते हैं। पीएफ अकाउंट को एडवाइज दी जा रही है तो नौकरी बदलने के बाद भी एक ही EPF अकाउंट में योगदान करते हैं। उन्हें लगातार 20 साल तक एक ही खाते में योगदान करने के बाद Loyalty-cum-Life सुविधा का फायदा मिलता हैं।

सीबीडीटी ने Loyalty-cum-Life उन खाताधारकों को देने की सिफारिश की थी। अगर आपने 20 साल तक अपने EPF अकाउंट में लगातार योगदान किया। केंद्र सरकार इस प्रोग्राम को परमिशन दी थी। सब्सक्राइबर्स जिन्होंने 20 साल तक रेगुलर अपना अंशदान डाला है तो 50 हजार रुपये तक का लाभ आसानी से मिल जाएगा।

किन परिस्थिति में कब मिलेगा लाभ

Loyalty-cum-Life सुविधा के तहत 5,000 रुपये तक की जॉब कर रहे हैं तो आपको आराम से ईपीएफओ की ओर से 30 हजार का फायदा मिल जाएगा। 5,001-10,000 रुपये के बीच बेसिक सैलरी वालों को 40,000 रुपये का लाभ ईपीएफओ की ओर से दिया जाता है। अगर आप 10,000 रुपये से अधिक की जॉब करते हैं तो उन्हें 50,000 रुपये का लाभ मिल जाएगा। इससे आपकी सभी जरूरतें आसानी से पूरी हो जाएंगी, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App