नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड का आगाज होने जा रहा है, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर मुस्कान दिखाई दे रही है। भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेला जाना है। इस मुकाबले को लेकर अभी से दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

भारत पाकिस्तान मुकाबले पर हर किसी की नजर होती है। टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों में भारत ने बार-बार पाकिस्तान को पटखनी दी है। इस वर्ल्ड कप के मुकाबले को लेकर क्रिकेट के जानकार अपनी राय दे रहे हैं। इस कड़ी में भारतीय पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर का बड़ा बयान सामने आया है। बांगर के मुताबिक, पाकिस्तान की बल्लेबाजी सिर्फ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर टिकी है। वहीं भारत भारत को पास कई मैच विनिंग खिलाड़ी है।

  • संजय बांगर ने कही बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व कोच संजय बांगर ने कहा कि एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छे मैच खेले और टीम इंडिया इस चीज पर जोर देगी। वह अधिक संपूर्ण टीम है, वह वो टीम नहीं है जो सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर करती हो। उन्होंने कहा भारत के पास कई ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टीम की नैया पार लगा सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान इस मामले में बहुत कमजोर है। पाकिस्तान के पास बाबर और रिजवान पर अधिक निर्भर करता है।

  • पाकिस्तानी खिलाड़ी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा

भारतीय टीम वास्तव में कुछ ही खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। चार या पांच मैच विजेता हैं और वे अपने प्रमुख फॉर्म में हैं, इसलिए बल्लेबाजी के नजरिए से मुझे लगता है कि भारतीय टीम बेहतर स्थिति में है। पाकिस्तान के मध्यक्रम को हाल के कुछ हफ्तों में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। खासकर इंग्लैंड के खिलाफ अपनी घरेलू श्रृंखला के दौरान जहां उसे 4-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

मौजूदा समय में पाकिस्तान ट्राई सीरीज के लिए न्यूजीलैंड में है जो टी 20 विश्व कप के लिए उनकी आखिरी तैयारी होगी। भारत टूर्नामेंट के लिए पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुका है।


Latest News