Mahindra Scorpio Classic: भारत में आज के समय सबसे ज्यादा एसयूवी सेगमेंट की गाड़ी बिकती है। सभी कंपनियां अपने एक से बढ़कर एक एसयूवी लांच करने में लगी हुई है। इसी को देखते हुए महिंद्रा ने भी अपनी स्कॉर्पियो एन के लॉन्च होने पर पुरानी स्कॉर्पियो को बंद नहीं किया।

अब उसे स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) के नाम से बाजार में बेचा जा रहा है। जहां स्कॉर्पियो एन को खरीदने के लिए लोगों की भीड़ देखी जा रही है। वहीं स्कॉर्पियो क्लासिक की दीवानगी भी कम नहीं हुई है। अगर आप भी आज के समय में और एन की जगह स्कॉर्पियो क्लासिक खरीदना चाहते हैं उसे खरीदने से पहले से जुड़ी कुछ बातों को जान ले।

यह भी पढ़ें:-आखिर Hero अपने नाम से क्यों नहीं ला सकता Electric Scooter, जानें नई Vida V1 EV की पूरी डिटेल

Scorpio Classic का इंजन

महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक में आपको 2.2 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 132 पीएस का पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। अगर आप ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कार लेना चाहते हैं तो महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक आपके विकल्प में शामिल नहीं हो सकती है।

SUV के स्पेसिफिकेशन और सेफ्टी फीचर्स

स्कॉर्पियो क्लासिक में आपको ब्लूटूथ और ऑक्स कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके साथ ही इस एसयूवी में आपको क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी और एलइडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप भी मिलता है।

कंपनी ने इस में इस बार ग्राहकों की सुरक्षा पर भी ध्यान देते हुए ड्यूल फ्रंट एयर बैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस और स्पीड अलर्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए हैं।

Scorpio Classic की कीमत

महिंद्रा ने स्कार्पियो क्लासिक के दो वेरिएंट S और S11 बाजार में उतारे हैं। इन दोनों में आपको 7 और 9 सीटर कंफीग्रेशन मिलता है। जहां स्कार्पियो एस की कीमत एक 11.99 लाख रुपए है, वही S11 की कीमत 15.49 लाख रुपये है।

सबसे बड़ी कमी

जहां इसमें इतने सारे फीचर्स बनते हैं वही संगीत प्रेमियों के लिए उसमें एंड्राइड ऑटो या फिर एप्पल कारप्ले का फीचर नहीं दिया गया है। इस प्राइस रेंज में लगभग सभी गाड़ियों में आपको यह फीचर देखने को मिलता है। लेकिन स्कॉर्पियो क्लासिक में कंपनी ने उसे शामिल नहीं किया है। अगर आप संगीत प्रेमी हैं तो इससे निराश होंगे।


Latest News