HomeखेलIND vs NZ:वनडे में क्यों नहीं बोलता सूर्यकुमार का बल्ला, दिग्गज ने...

IND vs NZ:वनडे में क्यों नहीं बोलता सूर्यकुमार का बल्ला, दिग्गज ने बताई बड़ी वजह

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को क्लीन स्वीप कर दिया।

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को क्लीन स्वीप कर दिया है। तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारत ने कीवी टीम को 90 रनों से मैच हराया है और साथ ही आईसीसी वनडे रैंकिंग की नंबर वन टीम बन गई है। इस श्रृंखला में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करके दिखाया वहीं मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने वनडे मुकाबलों में एक बार फिर से निराश किया है।

T20 मैचों में है दबदबा वही वनडे में फ्लॉप

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव जिन्हें भारत के 360 डिग्री प्लेयर के नाम से भी जाना जाता है अब तक टी-20 मुकाबलों में जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है। 31 साल के सूर्यकुमार यादव ने टी-20 मुकाबलों में 45 मैच में ही 1578 रन अपने नाम कर लिए हैं। वही एकदिवसीय मैचों में उनका लगातार खराब प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। भारत की ओर से कुल 20 वनडे मैचों की 18 पारियों में अब तक मात्र 433 रन ही बना पाए हैं। इन मैचेज के दौरान उनका औसत 29 का रहा हैं। सूर्या को कई बार ऐसा मौका मिला जहां वह लंबे समय तक बल्लेबाजी कर एक बड़ा स्कोर बना सकते थे। लेकिन उन्होंने इसका फायदा अब तक नहीं उठाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में जब वह आउट होकर पवेलियन की ओर गए उसके बाद भी पारी के 20 ओवर बाकी थे। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने मात्र 31 रनों का योगदान दिया। वही सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी उन्होंने 9 गेंदों का सामना कर महज़ 14 रन ही अपने बल्ले से बना पाएं। अब लगातार उनका वनडे क्रिकेट में खराब प्रदर्शन को लेकर कई सारे सवाल पूछे जा रहे हैं।

क्रिकेट के इस प्रारूप में लगातार फ्लॉप होने की वजह बताई वसीम जाफर ने

सूर्या का लगातार वनडे फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन करने के बाद भारतीय पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ने इस विषय पे बात करते हुए कहा,‘ सूर्यकुमार यादव अभी भी टी20 की माइंडसेट से वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं और इसीलिए वे ज्यादा रिस्क ले रहे हैं और जल्दी अपना विकेट गंवा रहे हैं। सूर्या को अगर इस फॉर्मेट में आगे बढ़ना हो तो उन्हें इस पर ध्यान देना होगा’। उन्होंने ये भी कहा कि ‘मुझे उन पर पूरा भरोसा है कि वे इस बारे में जरूर विचार करेंगे और वनडे मैं भी एक अच्छे खिलाड़ी बन जाएंगे’।

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के समाप्त हो चुकी है। अब 27 जनवरी से रांची में T20 श्रृंखला का आगाज होगा। इस T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पंड्या निभाते हुए नजर आएंगे। वहीं टीम के बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। टी-20 मुकाबलों में ज्यादातर युवा खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे इस सीरीज में।

RELATED ARTICLES

Most Popular