HomeखेलIND vs NZ: हार से बौखलाए न्यूजीलैंड कप्तान ने भारतीय पिच क्यूरेटर...

IND vs NZ: हार से बौखलाए न्यूजीलैंड कप्तान ने भारतीय पिच क्यूरेटर को दी गाली, मच गया हंगामा

IND vs NZ 2nd ODI: तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले में शनिवार को रायपुर के मैदान में भारतीय टीम ने 8 रनों से ये मैच जीत लिया है।

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में रायपुर के मैदान पर न्यूजीलैंड टीम को करारी शिकस्त दी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई कीवी टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने अपने घुटने टेकते हुए महज 108 रनों पर पूरी टीम ऑल आउट होकर पवेलियन की ओर चली गई। इसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान के साथ ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। वहीं मैच के बाद मेहमान टीम के कप्तान टॉम लैथम ने रायपुर के पिच पर नाराजगी जताई।

टॉम लैथम-कहा टेनिस बॉल जैसा उछाल था पिच पर

मैच हारने के बाद कीवी टीम के कप्तान ने कहा, ‘पहले वनडे और दूसरे वनडे की पिच में बहुत अंतर था। पिच पर एक तरह से टेनिस बॉल जैसा उछाल था, जिस पर गेंदबाजों के लिए मदद मिल रही थी, लेकिन हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। क्योंकि इंडिया के गेंदबाजों ने सही लेंथ और लाइन पर गेंदबाजी की, जिससे हमारे विकेट गिरते रहे और हम साझेदारी नहीं बनाए।’

लगातार विकेट गंवाए

टॉम लैथम ने आगे कहा, ‘हम साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन बहुत ही कम स्कोर पर हमारे पांच बल्लेबाज आउट हो गए, जिसके बाद हम मैच में वापसी नहीं कर पाए। आप हर मैच में अपनी टीम के लिए अच्छा ही करना चाहते हैं, लेकिन रायपुर और हैदराबाद की पिच में बहुत अंतर था। ऐसे में हम कोशिश करेंगे कि अगले मैच में अच्छा किया जाए।’

मात्र 15 रनों पर 5 विकेट गवाया न्यूजीलैंड टीम ने

बता दे कि कल के मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। पहले बल्लेबाजी करने आए न्यूजीलैंड टीम के 5 बल्लेबाज को मात्र 15 रनों के अंदर ही पावेलियन का रास्ता दिखा दिया। पावरप्ले में ही मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड टीम की कमर तोड़ दी जिसके बाद उन्हें मैच में वापसी करने का मौका ही नहीं मिला। शमी ने 6 ओवरों में 18 रन देकर 3 अहम विकेट निकालें।

हालांकि मैच के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लैथम ने भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ भी की और उनके बारे में कहा, ‘सिराज और शमी ने शानदार बॉलिंग की जिससे हमारे बल्लेबाज संभलकर बैटिंग भी नहीं कर पाए। सिराज और शमी ने मैच में शुरुआत से ही सही लाइन पर बॉलिंग की जिसका फायदा टीम इंडिया को मिला’।

आपको बता दें कि शुरुआती दो मुकाबले  जीत कर भारतीय टीम ने श्रृंखला में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है। शिरीष का आखिरी और फाइनल मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 24 जनवरी (मंगलवार) को खेला जाएगा। इस मैच को टीम इंडिया जीत कर 3-0 से क्लीन स्वीप कर न्यूजीलैंड टीम को हराना चाहेगी वही कीवी टीम इस मुकाबले में अपने सम्मान को बचाने के लिए उतरेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular