IND vs ENG: धोनी से भी तेज है ये विकेटकीपर… इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने दिया सनसनीखेज बयान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

IND vs ENG: जहां एमएस धोनी विकेट के पीछे अपनी फुर्ती के लिए मशहूर हैं, वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एलेक स्टीवर्ट ने उनसे भी तेज गति से विकेटकीपिंग करने वाले खिलाड़ी का नाम लिया है।

स्टीवर्ट की हैरान कर देने वाली तुलना
द टाइम्स से बात करते हुए, स्टीवर्ट ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स की विकेट के पीछे की फुर्ती पर बात की और सुझाव दिया कि जहां धोनी के पास तेज़ हाथ थे, वहीं फोक्स भी बेजोड़ है। भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में दो मैचों में छह कैच और दो स्टंपिंग के साथ फोक्स के प्रभावशाली प्रदर्शन ने स्टीवर्ट का ध्यान खींचा है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

फ़ॉक्स की तेज़ी
स्टीवर्ट ने फॉक्स की असाधारण हाथ की गति पर जोर देते हुए कहा कि उसके पास एक दुर्लभ प्राकृतिक टेलेंट है। फ़ॉक्स का अपनी कला के प्रति समर्पण उनकी सावधानीपूर्वक तैयारी में स्पष्ट है, जिसमें उनके खेल के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है। सरे क्रिकेट क्लब में अपने कार्यकाल के दौरान फोक्स को करीब से देखने के बाद, स्टीवर्ट ने उनकी अथक कार्य नीति की प्रशंसा की।

मानसिक मज़बूती और बल्लेबाजी
स्टीवर्ट ने फोक्स की मानसिक मजबूती और बल्लेबाजी स्किल की तारीफ करते हुए उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स से परे उनके महत्व को रेखांकित किया। 22 टेस्ट मैचों में 30.72 के औसत से फोक्स का बल्ले से योगदान दबाव में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता को दर्शाता है।

इंग्लैंड के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति
स्टीवर्ट ने विशेष रूप से असफलताओं से निपटने में मानसिक शक्ति के महत्व पर जोर दिया, फोक्स में यह गुण प्रचुर मात्रा में मौजूद है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में फोक्स का बल्लेबाजी औसत 40 है और मैच जीतने वाली साझेदारियां बनाने की उनकी क्षमता उन्हें इंग्लैंड के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बनाती है।

भारत में इंग्लैंड की चुनौती
जबकि इंग्लैंड एक दशक से अधिक समय से भारत में सीरीज जीतने के लिए संघर्ष कर रहा है, स्टीवर्ट का मानना ​​है कि फॉक्स की स्किल्स उनकी सफलता की तलाश में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। आखिरी बार इंग्लैंड को भारत में सफलता 2012-13 में एलिस्टर कुक की कप्तानी में मिली थी।

फोक्स का एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरना भारतीय परिस्थितियों में अपनी चुनौतियों से पार पाने के इंग्लैंड के दृढ़ संकल्प को दर्शाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App