IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में होगी इस घातक गेंदबाज की वापसी, बुमराह के साथ मिलकर करेगा इंग्लैंड का शिकार

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: जैसे-जैसे भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज आगे बढ़ रही है, सभी की निगाहें तीसरे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की संभावित वापसी पर हैं, जिससे गेंदबाजी लाइनअप में जसप्रित बुमराह के साथ उनकी साझेदारी के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं।

दूसरे टेस्ट में भारत की शानदार जीत के बाद, जिसने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी, शेष मैचों के लिए टीम चयन को लेकर उम्मीदें बढ़ गई हैं। मोहम्मद सिराज की वापसी की अटकले तेज हो गई है, जो अपने कार्यभार को मैनेज करने के लिए पिछले मुकाबले से बाहर बैठे थे। हैदराबाद टेस्ट में शांत प्रदर्शन के बावजूद, सिराज के हालिया फॉर्म ने, विशेष रूप से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में, उनके प्रभावशाली गेंदबाजी कौशल के लिए उनकी प्रशंसा अर्जित की है।

रिपोर्टों से पता चलता है कि तीसरे टेस्ट के लिए सिराज की वापसी की काफी संभावना है, जिससे जसप्रीत बुमराह पर से कुछ दबाव कम हो सकता है। चूंकि बुमराह वर्तमान में आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर हैं, इसलिए उनका कार्यभार मैनेजमेंट महत्वपूर्ण हो जाता है, खासकर पिछले साल विश्व कप से पहले स्ट्रेस फ्रैक्चर से उनकी हालिया वापसी को देखते हुए।

हालाँकि, मोहम्मद शमी के लिए रिकवरी की राह अधिक चुनौतीपूर्ण दिखाई दे रही है। टखने की चोट के कारण प्रारंभिक टीम से बाहर किए गए शमी की विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनुपस्थिति लंबे समय से है। इंग्लैंड में इलाज के बावजूद सीरीज के बाकी मैचों में उनकी वापसी संभव नहीं लग रही है, क्योंकि वह रिहैबिलिटेशन से जूझ रहे हैं।

जैसा कि चयनकर्ता अंतिम टीम संरचना पर विचार-विमर्श कर रहे हैं, सिराज के गेंदबाजी लाइनअप में फिर से शामिल होने की संभावना इंग्लैंड के खिलाफ भारत की रणनीति में एक दिलचस्प आयाम जोड़ती है। जबकि सिराज के साथ बुमराह की साझेदारी आशाजनक है, शमी की अनुपस्थिति पूरी सीरीज में पूरी तरह से फिट गेंदबाजी इकाई को बनाए रखने की चुनौतियों को दर्शाती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App