IND vs ENG: टीम इंडिया का ये बल्लेबाज नहीं उतरा उमीदों पर खरा, 5 पारियों में सिर्फ 63 रन बनाकर किया निराश

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में रजत पाटीदार का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और उन्होंने 5 पारियों में 12.6 की औसत से सिर्फ 63 रन बनाए हैं। सीरीज से हटने वाले विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के रूप में उनसे उच्च उम्मीदों के बावजूद, पाटीदार को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए प्रभाव छोड़ने और रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

जबकि रजत पाटीदार का घरेलू क्रिकेट में एक प्रभावशाली रिकॉर्ड है, उन्होंने 97 फर्स्ट क्लास पारियों में 44.46 की औसत से 4046 रन बनाए हैं, लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इस फॉर्म को दोहराने में असफल रहे हैं। उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट के लिए टीम में उनकी जगह बरकरार रहेगी या नहीं, इसे लेकर चर्चा चल रही है.

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने रजत पाटीदार के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए इस बात पर जोर दिया कि हर खिलाड़ी बुरे दौर से गुजरता है और सिर्फ दो मैचों के आधार पर उसका आकलन करना जल्दबाजी होगी। कोच विक्रम राठौड़ की बातो से संकेत मिलता है कि टीम मैनेजमेंट रजत पाटीदार के संघर्षों के बावजूद उनका समर्थन कर रहा है।

कोच राठौड़ के समर्थन रुख को देखते हुए, यह संभावना है कि रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में 11 मार्च से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट में खुद को साबित करने का एक और मौका मिलेगा। हालांकि वह अब तक सीरीज में लड़खड़ा गए हैं, लेकिन उम्मीद है कि वह चीजों को बदल सकते हैं और आगामी मैच में टीम की सफलता में सार्थक योगदान दे सकते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App