IND vs ENG: टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, दूसरी पारी में शुभमन गिल नहीं उतरे फील्डिंग करने, BCCI ने बताई वजह

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में चल रहे टेस्ट मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल दाएं हाथ की उंगली में चोट के कारण चौथे दिन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक अपडेट प्रदान किया, जिसमें बताया गया कि गिल को टेस्ट के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी।

चोट के बावजूद, गिल ने भारत की दूसरी पारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 147 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। यह पारी गिल के लिए महत्वपूर्ण वापसी है, जो पिछले 11 महीनों से टेस्ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। 13 पारियों में यह उनका पहला 50 से अधिक स्कोर था और बल्लेबाजी क्रम में एक स्थान नीचे जाने के निर्णय के बाद यह एक उनका बेहतरीन प्रदर्शन था।

शुभमन गिल की चोट के कारण उन्हें चौथे दिन फील्डिंग करने से रोक दिया गया और सरफराज खान ने मैदान पर उनकी जगह ली। इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में उनके शानदार फील्डिंग प्रदर्शन को देखते हुए गिल की मैदान में अनुपस्थिति ने भारतीय खेमे में चिंता पैदा कर दी, पाह;ी पारी में उन्होंने शानदार चार कैच लपके थे।

भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा है और दूसरी पारी में गिल के शतक ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App