IND vs ENG: संजय मांजरेकर बोले- इन 5 खुबियों की वजह से यशस्वी जायसवाल है खतरनाक बल्लेबाज

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: यशस्वी जयसवाल भारतीय क्रिकेट में एक चमकते सितारे के रूप में उभरे हैं, उन्होंने अपनी असाधारण प्रतिभा और खेलने की तकनीक से फैंस को मंत्रमुग्ध कर दिया है। राजकोट में तीसरे टेस्ट में भारत इंग्लैंड से भिड़ रहा है, दूसरी पारी में जयसवाल की बेहतरीन पारी ने एक बार फिर बल्ले से उनकी ताकत को उजागर किया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने हाल ही में जयसवाल की प्रशंसा की और उन पांच गुणों की पहचान की जो उन्हें अलग करते हैं और उन्हें एक शानदार बल्लेबाज बनाते हैं। मांजरेकर के अनुसार, विभिन्न तरीकों से ड्राइव, कट, हुक, पुल और स्वीप करने की जायसवाल की क्षमता उन्हें मैदान पर एक बहुमुखी और खतरनाक खिलाड़ी बनाती है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

मौजूदा मैच में जायसवाल का शानदार प्रदर्शन उन्हें सबसे तेज तीन टेस्ट शतक बनाने के दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और संजय मांजरेकर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कराता है। यह उपलब्धि भारतीय क्रिकेट में एक उभरते सितारे के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत करती है।

अपने संक्षिप्त लेकिन प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय करियर में, जयसवाल ने पहले ही भारतीय टीम में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सात टेस्ट मैचों में उन्होंने 62 की शानदार औसत से 751 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए 17 मैच खेले और 161 की स्ट्राइक रेट से 502 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

जयसवाल का निरंतर प्रदर्शन और दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता उन्हें सभी फॉर्मेट्स में भारतीय टीम के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बनाती है। जैसे-जैसे वह अपने गेम में सुधार कर रहे हैं और अपने करियर में प्रगति कर रहे हैं, क्रिकेट जगत मैदान पर उनके भविष्य के कारनामों का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App