IND vs ENG: इतिहास दोहराने की दहलीज पर भारत, इंग्लैंड के खिलाफ बन रहा है दो साल पहले जैसा संयोग

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: राजकोट में तीसरे टेस्ट में शानदार जीत के बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने की कगार पर है और 2-1 से आगे है। 23 फरवरी से रांची के जेएससीए स्टेडियम में होने वाला आगामी चौथा टेस्ट, सीरीज में भारत की जीत पर मुहर लगा सकता है। यह परिदृश्य 2021 के दौरे की याद दिलाता है जब भारत ने पहला मैच हारने के बाद वापसी करते हुए बाद के मैचों में जीत हासिल कर सीरीज जीती थी।

2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में भारत पहला टेस्ट हारने के बाद विजयी हुआ था। इसी तरह, इस बार, भारत को शुरुआती मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन दूसरे और तीसरे टेस्ट में जोरदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। इतिहास खुद को दोहराने के साथ, भारत के लिए अपनी पिछली सफलता को दोहराने और एक बार फिर सीरीज जीतने की उम्मीद अधिक है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

भारतीय टीम में दो बदलाव होने की संभावना है, जिसमें जसप्रीत बुमराह की जगह मुकेश कुमार या आकाश दीप को शामिल किया जा सकता है, जिन्हें आराम दिया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, केएल राहुल लाइनअप में रजत पाटीदार की जगह ले सकते हैं।

सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने हैदराबाद में जीत हासिल की, लेकिन भारत ने विशाखापत्तनम में दूसरे मैच में 106 रनों से जीत हासिल कर पासा पलट दिया। तीसरे टेस्ट में, भारत ने इंग्लैंड पर हावी होकर बड़ी जीत हासिल की और इस दौरान सीरीज में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए।

जैसे-जैसे चौथा टेस्ट नजदीक आ रहा है, सभी की निगाहें भारतीय टीम पर टिकी हैं कि क्या वह अपनी जीत की लय बरकरार रख पाती है और एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पक्की कर पाती है। घरेलू मैदान पर बढ़त और मजबूत टीम के साथ भारत रांची में एक और यादगार जीत के लिए तैयार है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App