IND vs ENG: शुभमन गिल के शतक की बदौलत मजबूत स्थिति में भारत, इंग्लैंड के सामने रखा 399 रनों का टारगेट

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट में भारत ने दूसरी पारी में 255 रनों पर ऑलआउट होकर इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा। शुभमन गिल ने 147 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर अहम पारी खेली. अक्षर पटेल ने भी 6 चौकों की मदद से 45 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के टॉम हार्टले सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 27 ओवर में 77 रन देकर 4 विकेट लिए।

भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा 13 रन के मामूली स्कोर पर ही जल्दी आउट हो गए। पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जयसवाल 17 रन ही बना सके। इसके बाद श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की, लेकिन 29 रन पर अय्यर के आउट होने से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। डेब्यूटेंट रजत पाटीदार सिर्फ 9 रनों का योगदान दे सके और गिल के शतक के बाद निचले क्रम को संघर्ष करना पड़ा.

इंग्लैंड के सामने अब मैच जीतने के लिए 399 रन बनाने की चुनौतीपूर्ण चुनौती है, जबकि टीम इंडिया को 10 विकेट हासिल करने हैं। खेल के आखिरी सत्र में दोनों टीमों के बीच एक दिलचस्प लड़ाई का वादा किया गया है, दोनों का लक्ष्य जीत है। युवा भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप ने लचीलापन दिखाया, जबकि टॉम हार्टले और रेहान अहमद के नेतृत्व में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत की पारी को समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैच का परिणाम अनिश्चित बना हुआ है, जिससे टेस्ट सीरीज की प्रत्याशा और उत्साह बढ़ गया है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App