IND vs ENG: पाकिस्तानी मूल के इंग्लिश खिलाड़ी को राजकोट एयरपोर्ट पर दो घंटे तक रोका, BCCI ने किया हस्तक्षेप

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद को अबू धाबी से लौटने पर वीजा समस्याओं का सामना करना पड़ा, जिसके कारण राजकोट हवाई अड्डे पर देरी हुई। भारत के लिए एकल प्रवेश वीजा होने के कारण, उन्हें शुरू में दूसरी बार प्रवेश से वंचित कर दिया गया था। हालाँकि, दो घंटे की देरी के बाद, स्थानीय अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और अस्थायी समाधान के रूप में उन्हें दो दिन का वीज़ा दिया।

रेहान की वीजा समस्या ने इंग्लैंड के स्पिन डिपार्टमेंट की परेशानी बढ़ा दी है, खासकर जैक लीच की चोट के कारण उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इससे पहले, स्पिनर शोएब बशीर को भी अपने पाकिस्तानी मूल के कारण वीजा संबंधी जटिलताओं का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण उनके भारत आने में देरी हुई और वह पहले टेस्ट में खेलने में असमर्थ हो गए।

झटके के बावजूद इंग्लैंड को उम्मीद है कि अगले 24 घंटों के भीतर रेहान का वीजा मुद्दा सुलझ जाएगा। टीम मैनेजमेंट ने आगामी मैचों के लिए रेहान को टीम में शामिल करने को सुनिश्चित करते हुए वीजा प्रोसेस में तेजी लाने की सलाह दी है। शोएब बशीर की तरह रेहान अहमद भी पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने वीजा मामले को तुरंत सुलझाने के महत्व पर जोर दिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से तुरंत प्रोसेस शुरू करने का आग्रह किया। असफलता के बावजूद, रेहान अहमद को टीम में शामिल होने की अनुमति दे दी गई है और वह मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन में भाग लेंगे।

सीरीज की बात करे तो इंग्लैंड और भारत इस समय 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर है, इस टेस्ट सीरीज का अगला मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी को खेला जाना है। लम्बे ब्रेक के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी तरोताजा होकर लौटे है, उम्मीद है तीसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमें राजकोट टेस्ट जीतकर सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेगी।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App