IND vs ENG: दोहरा शतक ठोकने के बावजूद अनिल कुंबले ने यशस्वी जायसवाल से की खास रिक्वेस्ट, कहा- लेग स्पिन…

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जयसवाल के शानदार दोहरे शतक के बाद, पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने उनसे एक विशेष अनुरोध किया। उन्होंने कहा की यशस्वी को अपनी बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाजी को नहीं छोड़ना चाहिए।

यशस्वी जयसवाल के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन ने सभी का ध्यान खींचा है, लेकिन अनिल कुंबले का मानना है कि वह अपनी गेंदबाजी स्किल से टीम के लिए और अधिक योगदान दे सकते हैं। भारत के लिए अभी तक आधिकारिक मैचों में गेंदबाजी नहीं करने के बावजूद, यशस्वी जयसवाल नेट्स में लेग स्पिन का अभ्यास कर रहे हैं। कुंबले ने उनसे मैच के बाद भी इसे जारी रखने का आग्रह किया।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

राजकोट टेस्ट के बाद एक बातचीत में कुंबले ने व्यक्तिगत रूप से जायसवाल से बात की और यह अनुरोध किया. जयसवाल ने खुलासा किया कि कप्तान रोहित शर्मा ने भी उन्हें आगामी मैचों में गेंदबाजी के लिए तैयार रहने के लिए प्रोत्साहित किया था।

पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले ने लेग स्पिन के लिए जयसवाल के प्राकृतिक टैलेंट के महत्व पर जोर दिया और उन्हें इसे नजरअंदाज न करने के लिए प्रोत्साहित किया, क्योंकि यह मैचों में उपयोगी साबित हो सकता है। उन्होंने सुझाव दिया कि जब भी जयसवाल तैयार महसूस करें तो उन्हें कुछ ओवरों के लिए कप्तान से संपर्क करना चाहिए।

यशस्वी जयसवाल ने गेंदबाजी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए कहा कि वह हमेशा अभ्यास करते रहते हैं। उन्होंने कुंबले और रोहित को आश्वासन दिया कि वह जरूरत पड़ने पर गेंद से योगदान देने के लिए तैयार हैं।

मैच में भारत ने इंग्लैंड पर दबदबा बनाते हुए पहली पारी में 445 रन बनाए और उसे 319 रन पर आउट कर दिया. दूसरी पारी में जयसवाल के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 557 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा. इंग्लैंड संघर्ष करता रहा और केवल 122 रनों पर आउट हो गया, जिससे भारत को 434 रनों से बड़ी जीत मिली, जो रनों के लिहाज से उसकी सबसे बड़ी जीत थी।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App