IND vs ENG: ‘क्या चेतेश्वर पुजारा का करियर समाप्त हो गया?’, इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज ने उठाया बड़ा सवाल

Avatar photo

By

Amit Mishra

रांची में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने पहली पारी में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। स्पिन पिच पर टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के दो नए गेंदबाज शोएब बशीर और टॉम हार्टले के सामने दुविधा में नजर आए। ऑफ स्पिनर बशीर ने चार विकेट लिए।

वहीं, बाएं हाथ के हार्टले ने दो विकेट चटकाए। पहली पारी में 353 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे दिन भारत के सात बल्लेबाजों को आउट कर दिया। टीम का स्कोर सात विकेट पर 219 रन है और वह अभी भी 134 रन पीछे है। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों पर सवाल उठ रहे हैं।

भारत के खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को बाहर रखने पर सवाल उठाए हैं। पुजारा रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। वह पिछली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 में खेले थे।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा लाइनअप में एकमात्र सीनियर बल्लेबाज हैं। विराट कोहली अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण अनुपलब्ध हैं। वहीं, केएल राहुल चोट के कारण बाहर हैं। अनुभवी बल्लेबाजों की अनुपस्थिति में भारत पांचवें नंबर पर रवींद्र जड़ेजा को मौका दे रहा है। हालांकि, यशस्वी जयसवाल को छोड़कर शीर्ष छह बल्लेबाजों में से बाकी केवल 83 रन ही बना सके। यशस्वी ने 73 रन की पारी खेली।

घरेलू मैदान पर खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के बीच ब्रॉड ने सोशल मीडिया पर पुजारा की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया और कहा कि उन्हें धर्मशाला में पांचवें मैच के लिए चुना जाना चाहिए। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “‘कोहली के अनुभव और विश्व स्तरीय प्रतिभा की कमी के कारण क्या पुजारा को भारत की बल्लेबाजी लाइन अप में वापस लाने का काम होगा? या उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है? ऐसा लगता है कि वह टीम में कुछ निरंतरता ला सकते थे।”

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App