IND vs ENG: अश्विन के बाद जडेजा ने भी टेस्ट में किया बड़ा कारनामा, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पूरे किए 500 विकेट

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में रवींद्र जड़ेजा 500 विकेट के क्लब में रविचंद्रन अश्विन के साथ शामिल हो गए हैं। राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान जडेजा ने यह मुकाम हासिल किया।

राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन अश्विन के 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि के बाद, तीसरे दिन जडेजा ने 500 फर्स्ट क्लास विकेट तक पहुंचकर इतिहास रच दिया। यह एक ही मैच में दोनों भारतीय स्पिनरों के लिए एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन है।

सीरीज में जड़ेजा का शानदार प्रदर्शन लाजवाब रहा है. हैदराबाद में पहले टेस्ट में, उन्होंने पांच विकेट लेकर और पहली पारी में 87 रन बनाकर अपनी हरफनमौला क्षमता का प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में सिर्फ 2 रन पर आउट होने के बावजूद जडेजा का प्रभाव साफ दिख रहा था.

दुर्भाग्य से, जडेजा चोट के कारण विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए लेकिन राजकोट टेस्ट में धमाकेदार वापसी की। उन्होंने गेंदबाजी विभाग में दो विकेट लेने से पहले शानदार 112 रन बनाकर बल्ले से अहम भूमिका निभाई।

तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 319 रन पर आउट कर दिया, जिसमें मोहम्मद सिराज चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज बनकर उभरे। इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी में कुल 445 रन बनाए, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने 131 रनों की शानदार पारी खेली।

इंग्लैंड की पहली पारी समेटने के बाद भारत को 126 रनों की मजबूत बढ़त मिली है. अश्विन और जडेजा दोनों की यह बेहतरीन उपलब्धि मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत के प्रभुत्व को बढ़ाती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App