IND vs ENG: भारतीय सरजमीं पर हुआ बड़ा कारनामा, 21वीं सदी में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में राजकोट में हुए तीसरे टेस्ट मैच में एक अनोखा कारनामा सामने आया। भारत की पहली पारी में 445 रनों के मजबूत स्कोर के बावजूद, इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी बेन डकेट ने विस्फोटक शतक के साथ 153 रन बनाकर सुर्खियां बटोरीं।

बेन डकेट की पारी सनसनीखेज से कम नहीं थी, जिसमें आक्रामक स्ट्रोक खेल शामिल था, जिसमें 23 चौके और 2 बड़े छक्के शामिल थे। रन बनाने में उनकी तेज़ गति टी20 क्रिकेट की याद दिलाती है, क्योंकि वह केवल 139 गेंदों में 150 रन के माइलस्टोन तक पहुंच गए थे। यह उन्हें सदी की शुरुआत के बाद से भारतीय सरजमीं पर टेस्ट में भारत के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने वाला सबसे तेज बल्लेबाज बनाता है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

वास्तव में, बेन डकेट की उपलब्धि 2000 के बाद पहली बार है कि किसी बल्लेबाज ने भारतीय धरती पर टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ 200 से कम गेंदों में 150 रन बनाए हैं। यह उन्हें उन चुनिंदा खिलाड़ियों के समूह में रखता है जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है, जो उनकी उपलब्धि की दुर्लभता और महत्व को उजागर करता है।

बेन डकेट के करियर की विशेषता उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली रही है, जिससे उन्हें इंग्लैंड के सबसे तेजतर्रार खिलाड़ियों में से एक के रूप में पहचान मिली। 2016 में अपने डेब्यू के बाद से, उन्होंने 18 टेस्ट मैचों में 1405 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं, जो बल्ले से उनके कौशल और अकेले दम पर मैच को इंग्लैंड के पक्ष में मोड़ने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App