IPL के इस खास रिकॉर्ड में आयुष बडोनी पहुंचे MS धोनी बराबर, दिग्गजों की लिस्ट में बनाई जगह

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली : लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हाल ही में हुए आईपीएल मैच में, लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन शुरुआती झटकों का सामना करना पड़ा और बोर्ड पर केवल 41 रन पर 2 विकेट खो दिए। 94/7 पर उनकी स्थिति गंभीर लग रही थी। हालाँकि, 24 वर्षीय आयुष बडोनी ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अरशद खान के साथ एक शानदार पारी खेलकर स्कोर 167 तक पहुंचा दिया।

बडोनी ने 35 गेंदों पर नाबाद 55 रनों की पारी खेलकर न सिर्फ अपनी टीम को बचाया बल्कि एक महत्वपूर्ण उपलब्धि भी हासिल की। 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने आईपीएल इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों में केवल धोनी ही इस स्थान पर दो बार पचास से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रहे थे। बदोनी ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए दूसरी बार यह उपलब्धि हासिल की।

अरशद खान के साथ बडोनी की साझेदारी में महत्वपूर्ण रन जुड़े, दोनों ने केवल 42 गेंदों में 73 रन जोड़े। इस पारी ने बडोनी की जरूरत पड़ने पर रन रेट को तेज करने की क्षमता को प्रदर्शित किया, जो आईपीएल में उनकी बढ़ती ताकत को उजागर करता है।

आईपीएल इतिहास में 7वें नंबर पर सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल के नाम है, उन्होंने पांच बार यह उपलब्धि हासिल की है। बडोनी पैट कमिंस और धोनी जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिनमें से दोनों ने यह उपलब्धि दो-दो बार हासिल की है।

बडोनी 2022 सीज़न से लखनऊ के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने 33 मैचों में 21.95 की औसत से 483 रन बनाए हैं। उनकी संख्या में तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं, जो बल्ले से बहुमूल्य योगदान देने की उनकी क्षमता को दर्शाती हैं। 131.97 की स्ट्राइक रेट के साथ, बडोनी अपनी टीम के लिए एक विश्वसनीय संपत्ति साबित हुए हैं, जो लोअर मिडिल ऑर्डर में स्थिरता प्रदान करते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App