टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या! पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने बताई बड़ी वजह

Avatar photo

By

Vipin Kumar

indian premier league: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की गूंज देश ही नहीं विदेशों में भी सुनाई दे रही है। अभी तक इस सीजन के 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें राजस्थान रॉयल्स पहले नंबर पर चल रही है। आईपीएल के बाद अब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड का आगाज होगा, जिसे लेकर सभी टीमें अपने स्तर से तैयारी कर रही हैं। आईपीएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी भी जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं, जिनका मकसद टी-20 विश्व में खेलना है।

इस आईपीएल में सबसे ज्यादा चर्चा मुंबई इंडियंस की चर्चा हो रही है, जिसकी वजह नया कप्तान बनाना है। आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लेते हुए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था। इसके बाद टीम के फैसले का खूब विरोध हुआ था।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने किया निराश

आईपीएल सीजन में में इस बार मुंबई इंडियंस ने काफी निराश किया है। अभी तक खेले गए 4 मुकाबलों में एक ही जीत मिली है, जिससे टीम को काफी निराशा छाई है। टीम की हार से हार्दिक पांड्या की चौतरफा आलोचना हो रही है। अब सवाल उठ रहा है कि हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन खराब रहा तो फिर उनके करियर खतरे में है।

उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन में सुधार नहं हुआ तो फिर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में उनका खेलना काफई मुश्किल है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद की एक सलाह ने फैंस को सोशल मीडिया पर 2 गुटों में बांट दिया है।

इसके साथ ही उन्होंने हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में जगह ना मिलने की संभावना जताई गई है। दिग्गज क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद के के मुताबिक, विराट कोहली और रोहित शर्मा के टीम में रहते हार्दिक पांड्या को शायद स्क्वाड में शामिल नहीं किया जाएगा। आधिकारिक तौर पर तो यह अभी बीसीसीआई ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में ऐसा दावा किया जा रहा है।

आईसीसी वर्ल्ड कप का कब होगा आगाज

आईपीएल सीजन का आखिरी मुकाबला 26 मई को खेला जाना है, जिसे लेकर सभी टीमें दिन रात मेहनत कर रहे हैं। इसके बाद 1 जून 2024 से आईसीसी वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेला जाना है। वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई अप्रैल के आखिर में वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर सकती है। 25 मई से पहले टूर्नामेंट में शामिल सभी टीमों को अपने स्क्वाड में केवल एक बदलाव करने की अनुमति होगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App