GT vs SRH Highlights: गिल ने किया सबको किल, गुजरात ने हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में की सीट पक्की

By

Anil Kumar

GT vs SRH: गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले मुकाबले में धमाकेदार जीत हासिल करके, आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

GT vs SRH : IPL 2023 के मैच नंबर 62 में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। यह मुकाबला गुजरात के होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। जीटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे चेस करने उतरी हैदराबाद की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी। इस मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच रहे शुभमन गिल, जिन्होंने 58 गेंद पर शानदार शतक जड़ा।

GT vs SRH (हैदराबाद का रन चेस)

189 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। एसआरएच ने पहले पावरप्ले में ही मात्र 29 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए। ओपनर अनमोलप्रीत सिंह (5) , अभिषेक शर्मा (4), कप्तान एडेन मार्करम (10) और राहुल त्रिपाठी(1), सनवीर सिंह (7) अब्दुल समद (4) और मार्को यानस्न (3) रन बना सके। एक छोर पर हेनरिक क्लासेन ने पूरी कोशिश की मगर दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने के कारण वो मैच नहीं जीता सके। इस दौरान उन्होंने 44 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। क्लासेन ने भुवनेश्वर कुमार के साथ आठवें विकेट के लिए 68 रन की पार्टनरशिप की। भूवी के बल्ले से 26 गेंद पर 27 रन निकले। 17वें ओवर की अन्तिम पांचवी गेंद पर क्लासेन आउट हो गए। जिसके बाद मयंक मारकंडे ने 9 बॉल पर 18 बनाए। जीटी की ओर तेज गेंदबाजों ने एसआरएच की कमर तोड़ दी। शमी और मोहित शर्मा को 4-4, तो वहीं यश दयाल ने भी एक विकेट चटकाया।

GT vs SRH ( जीटी की बल्लेबाजी)

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 188 रन बनाए। जीटी के ओपनर ऋद्धिमान साहा पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद, शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिए 147 रन बेहतरीन साझेदारी की। इस मुकाबले में शुभमन गिल ने अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा। गिल ने 58 गेंद में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 101 रन की पारी खेली। वहीं साई सुदर्शन ने 36 बॉल पर 47 रन बनाए। इन दोनों को बल्लेबाजों के अलावा गुजरात का कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। कप्तान हार्दिक पांड्या (8), डेविड मिलर (7) और राहुल तेवतिया ने 3 रन बनाए। राशिद खान, नूर अहमद और मोहम्मद शमी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 30 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। वहीं, मार्को जेनसन, फजल फारूकी और नटराजन को 1-1 सफलताएं मिली।

GT vs SRH मुकाबले के बाद दोनों टीमों का हाल

इस वक्त जीटी प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। साथ ही वह 18 अंकों के साथ शीर्ष पर है तो दूसरी ओर एसआरएच को प्लेऑफ की रेस से बाहर जाना पड़ा है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App