हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस की बढ़ने वाली है मुश्किलें, जब होगी इस टीम से टक्कर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इस साल के आईपीएल में लगातार तीन हार के बाद, हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने आखिरकार अपनी पहली जीत हासिल की और पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर पहुंच गई। जबकि प्लेऑफ़ सभी टीमों के लिए खुला है, निचले पायदान पर मौजूद टीमों के लिए जर्नी कठिन हो गई है। अब, असली चुनौती मुंबई इंडियंस और उनके कप्तान हार्दिक पंड्या का इंतजार कर रही है, क्योंकि वे दो दुर्जेय विरोधियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

मुंबई को अपने शुरुआती मैचों में गुजरात टाइटंस, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स से भारी हार का सामना करना पड़ा। हालाँकि, उन्होंने अपने चौथे मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर 29 रन की जीत के साथ वापसी की। आलोचना झेलने के बावजूद पंड्या और उनकी टीम ने इस जीत से अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया.

11 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और 14 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ उनके आगामी मैच महत्वपूर्ण हैं। आरसीबी और सीएसके दोनों ही झटके झेलने के बाद जीत के लिए बेताब हैं. अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में खेलने से मुंबई को फायदा मिलता है। हालाँकि, हाल के आईपीएल मैचों से पता चला है कि घरेलू टीमों के पास अब कोई महत्वपूर्ण बढ़त नहीं है, जैसा कि अपने घरेलू मैदान पर टीमों की हार से स्पष्ट है।

RCB और CSK मुंबई के हालिया संघर्षों का फायदा उठाने की कोशिश में हैं, इसलिए ये मैच आसान नहीं होंगे। मुंबई को सतर्क और केंद्रित रहना चाहिए। जबकि घरेलू मैदान का समर्थन मूल्यवान है, यह पहचानना आवश्यक है कि प्रत्येक मैच शीर्ष स्तर के प्रदर्शन की मांग करता है। जैसा कि मुंबई इन चुनौतीपूर्ण मुकाबलों के लिए तैयार है, उन्हें महत्वपूर्ण जीत हासिल करने और अपने आईपीएल अभियान को पुनर्जीवित करने के लिए लगातार जीत का लक्ष्य रखना चाहिए।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App