Viral: डेवोन कॉनवे ने छक्का लगाकर रच दिया इतिहास, ये करने वाले बने इस आईपीएल सीज़न के पहले खिलाड़ी

By

Aniket Kumar Jha

20 मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल सीज़न 16 का 67वां मैच खेला गया जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने खड़ी थी। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया| चेन्नई की बल्लेबाज़ी के दौरान बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे ने छक्का लगाकर इतिहास रच दिया है।

लगा दिया इस आईपीएल सीज़न का 1000वां छक्का

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में चेन्नई की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत करने के लिए आए।

जब चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाज़ी चल रही थी तब पारी के दूसरे ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ललित यादव गेंदबाज़ी करने के लिए आए। ललित यादव के इस ओवर की चौथी गेंद पर विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे ने छक्का लगा दिया। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में 1000 छक्के पूरे हुए और चेन्नई सुपर किंग्स के डेवोन कॉनवे वह बल्लेबाज़ बन गए जिसने इस आईपीएल सीज़न का 1000वां छक्का लगाया। आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में भी 1000 से ज़्यादा छक्के देखने को मिले थे, तब लियाम लिविंगस्टन ने 1000वां छक्का जड़ा था।

वहीं अगर इस मुकाबले की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स को अगर आईपीएल 2023 के प्लेऑफ का सफ़र तय करना है तो उसका यह मैच जीतना बेहद ज़रूरी हो जाता है। प्लेऑफ में चेन्नई के प्रवेश के लिए जीत ही एकमात्र ज़रिया है। वहीं दूसरी तरफ अगर दिल्ली की बात करें तो यह टीम पहले ही आईपीएल के इस सीज़न से बाहर हो चुकी है। खबर लिखे जाने तक चेन्नई की टीम ने 20 ओवेरों में 223 रन बना लिए थे जिसमें कॉनवे के 87 रन शामिल हैं।

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App