DC VS GT: दिल्ली कैपिटल्स की जीत पर पंत ने खोला बड़ा राज, बताया कैसे सबकुछ हो गया संभव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

DC vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्रतिद्वंदी टीम गुजरात टाइटंस पर 4 रन से जीत दर्ज की। दिल्ली के अरुण जेटली मैदान में खेले गए इस मुकाबले में काफी उठा पटक देखने को मिली। एक बार तो लगा कि गुजरात टाइटंस यह मुकाबला आराम से अपने नाम कर लेगी, लेकिन ऋषभ पंत की शानदार कप्तानी और सूझबूझ भरी गेंदबाजी के सामने विरोधियों के मंसूबे अधूरे ही रह गए। दिल्ली कैपिटल्स को मिली जीत के बाद प्वाइंट टेबल में काफी सुधार हुआ, जो 8 अंक के साथ 6लें नंबर पर पहुंच गई।

इसस खिलाड़ियों और फैंस के चेहरे पर काफी रौनक दिखाई दी। इतना ही नहीं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी काफी खुश दिखाई दिए। उन्होंने टीम की जीत पर एक बड़ा खुलासा कर दिया।

ऋषभ पंत ने खोला टीम की जीत का राज

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टीम की जीत पर एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने एनरिक नॉर्किया की जगह आखिरी ओवर रसिख सलाम को क्यों दिया, जिसे लेकर बड़ी बात कही है। ऋषभ पंत ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर आपको इस तरह के फैसले लेने पड़ते हैं।

कभी इसके नतीजे अच्छे आते हैं तो कभी खराब। आगे कहा कि मुझे खुशी है कि मेरा ये फैसला आज काम कर गया, जब हमारी टीम ने 43 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे तब हमें आगे बढ़ना था। मैंने साई के साथ मिलकर स्पिनरों को टारगेट किया। हमारी प्लानिंग यही थी कि अगर कोई बड़ा शॉट आ जाता है तो ठीक है नहीं तो हमें स्ट्राइक रोटेट करते रहना होगा।

उन्होंने कहा कि एनरिक नॉर्किए के लिए ये मैच मुश्किल साबित हो रहा था, इसलिए मैंने उन्हें नहीं चुना। अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि मैं हर दिन जब भी मैच में होता हूं तो बेहतर महसूस करता हूं। मैदान पर हर घंटा मायने रखता है। मुझे मैदान पर रहना पसंद है। मैं अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं।

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 124 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाह का बल्ला खामोश रहा, जो 11 रन बनाकर चलते बने। जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके। वे 14 गेंदों पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऊपर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने पारी को संभालते हुए ताबड़तोड़ तरीके से 43 गेंदों पर 66 रन बनाए। शाई हॉप ने 5 रन बनाए। ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने नाबाद रहते हुए क्रमश: 88, 26 रन बनाए।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App