ईशान किशन को लेकर आया बड़ा अपडेट, वर्ल्ड कप 2023 की वजह से बनाई क्रिकेट से दूरी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: बीसीसीआई के रणजी ट्रॉफी खेलने के निर्देश के बावजूद घरेलू मैचों सहित क्रिकेट से इशान किशन की अनुपस्थिति ने सवाल खड़े कर दिए हैं। हालाँकि, उनके क्रिकेट से ब्रेक के पीछे की असली वजह सामने आ गई है, और यह 2023 वनडे विश्व कप से जुड़ी है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार से ईशान किशन काफी प्रभावित हुए थे. प्रबंधन द्वारा उनसे खेलना जारी रखने का आग्रह करने के बावजूद, उन्होंने मानसिक रूप से थकान महसूस की और ब्रेक का अनुरोध किया। अहमदाबाद में करारी हार का उन पर गहरा असर पड़ा और उन्हें इससे उबरने के लिए समय की जरूरत थी।

जबकि रणजी ट्रॉफी के लिए उनकी प्रतिबद्धता के बारे में आरोप लगाए गए थे, इशान ने हमेशा टूर्नामेंट को प्राथमिकता दी है। 2022-23 रणजी सीज़न के दौरान भारतीय टीम के साथ अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, वह खेलने में सफल रहे और केरल के खिलाफ शतक भी बनाया। उनके समर्पण ने उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह दिलाई।

अब, इशान किशन संभवतः डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट के माध्यम से क्रिकेट में वापसी पर विचार कर रहे हैं। वह भाग लेने के लिए बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगने की योजना बना रहे हैं। उनका लक्ष्य आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह पक्की करना है. असफलताओं के बावजूद, ईशान खेल के तीनों प्रारूपों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की अपनी भूख को दर्शाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App