विराट कोहली पर BCCI ने ठोका भारी जुर्माना, अंपायर से नो बॉल को लेकर की बहस पड़ गई भारी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: नो बॉल को लेकर अंपायर से विवाद करना विराट कोहली को काफी महंगा पड़ा और बीसीसीआई ने उन पर 50 फीसदी जुर्माना लगा दिया। यह घटना कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच के दौरान हुई।

मैच के दौरान अंपायर से बहस का खामियाजा आरसीबी के विराट कोहली को भुगतना पड़ा। बीसीसीआई ने उन पर मैच फीस के 50 प्रतिशत के बराबर भारी जुर्माना लगाया। यह असहमति मैच के एक महत्वपूर्ण क्षण के दौरान उत्पन्न हुई, जिसे आरसीबी अंततः केकेआर से केवल एक रन से हार गई।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आईपीएल के आधिकारिक बयान में कहा गया है, “विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच नंबर 36 के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दंडित किया गया है।” कोहली ने अपनी सज़ा स्वीकार कर ली, जिससे आगे की अनुशासनात्मक कार्रवाई से बचा जा सका। उन्हें आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के लेवल 1 के तहत दोषी पाया गया।

यह विवाद कोहली के कमर से ऊंची गेंद पर आउट होने से उपजा था। जबकि बल्ले पर गेंद का प्रभाव कमर की ऊंचाई से ऊपर था, अगर कोहली क्रीज के अंदर होते तो यह नीचे होता। इस सीजन में नो बॉल का आकलन करने के लिए खिलाड़ियों की कमर की ऊंचाई पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। केकेआर के गेंदबाज हर्षित राणा के पक्ष में फैसले के बावजूद, विराट कोहली ने फैसले का विरोध किया और दावा किया कि जब उन्होंने संपर्क किया तो गेंद काफी ऊंची थी। हालाँकि, ऑन-फील्ड अंपायरों ने फैसले को बरकरार रखा, जिससे कोहली को निराशा हुई और बाद में बीसीसीआई ने जुर्माना लगाया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App