IPL फ्रेंचाइजियों को BCCI ने दी बड़ी चेतावनी, T20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बोर्ड ने अपनाया कड़ा रुख

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 सीज़न और उसके बाद शुरू होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन के संबंध में सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को कड़ी चेतावनी जारी की है।

भारत इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज, उसके बाद आईपीएल और फिर टी20 विश्व कप में व्यस्त है, बीसीसीआई खिलाड़ियों की फिटनेस और राष्ट्रीय ड्यूटी के लिए उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक है।

इसके आलोक में, जय शाह ने इस बात पर जोर दिया कि आईपीएल फ्रेंचाइजी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई द्वारा निर्धारित कार्यभार प्रबंधन दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि बोर्ड के फैसले फ्रेंचाइजियों के फैसले से ऊपर हैं।

इसके अलावा, जय शाह ने अपनी मैच फिटनेस बनाए रखने के लिए रणजी ट्रॉफी जैसे घरेलू टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इशान किशन के मामले का हवाला दिया, जो राष्ट्रीय टीम से अनुपस्थित हैं, लेकिन रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेलने में असफल रहे, जिससे बोर्ड काफी निराश हुआ।

जय शाह ने दोहराया कि घरेलू क्रिकेट खेलने से परहेज करने वाले खिलाड़ियों के प्रति कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता को ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक उपायों सहित आवश्यक कार्रवाई करने का अधिकार देगा।

इसके अलावा, बोर्ड रणजी ट्रॉफी खिलाड़ियों को आईपीएल का हिस्सा बनने की अनुमति देने के लिए तैयार है, लेकिन यह मामला-दर-मामला आधार पर तय किया जाएगा। बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट और राष्ट्रीय कर्तव्य के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को प्राथमिकता दें, खासकर टी20 विश्व कप से पहले के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App