नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड के खिताबी मुकाबले में शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की देश में खूब आलोचना हो रही हैं। आलम यह है कि सोशल मीडिया पर भी खिलाड़ियों के खिालाफ बाढ़ आई हुई है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर सीनियर व पूर्व खिलाड़ी भी अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने तो बाबर आजम को कप्तानी से इस्तीफा देने तक की नसीहत दे डाली। कप्तानी छोड़ने का दबाव दिग्गज पर लगातार बढ़ता जा रहा है। अब ऐसे में माना जा रहा है कि अगर बाबर आजम कप्तानी त्याग पत्र देते हैं तो फिर कमान किसे सौंपी जाएगी। वैसे पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

  • जानिए क्यों हो रही बाबर आजम की आलोचना

आप सोच रहे होंगे कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की आलोचना क्यों रही हैं, तो यह जानना आपके लिए जरूरी है। दरअसल कप्तान बाबर आजम ने पूरे टी-20 वर्ल्ड कप में अपने बल्ले से निराश किया, हद तो जब हुआ तब कुछ फैसले ऐसे लिए, जिनसे टीम को खासा नुकसान उठाना पड़ा। पूरे वर्ल्ड कप में वह एक भी छक्का नहीं लगा सके, जिसके बाद से हर कोई निराश है। खराब बल्लेबाजी के बाद से ही बाबर को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है।

  • बाबर की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तान की कमान

अब ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बाबर आजम को कप्तानी से हटाया जा सकता है। अगर बाबर आजम को कप्तान से हटाया गया तो फिर फाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पास अगला विकल्प क्या होगा। वैसे इस रेस में सबसे आगे नाम मोहम्मद रिजवान का चल रहा है, जो बल्लेबाजी भी टीम सेलेक्टर्स का दिल जीत रहे हैं। रिजवान काफी सोचने और समझने वाले खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। वैसे अभी आधिकारिक तौर पर कोई निर्णय नहीं हुआ है।


Latest News