Babar Azam ने रचा इतिहास, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की सीधे डॉन ब्रेडमैन से तुलना, जानें क्या है रिकॉर्ड

By

Anil Kumar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान Babar Azam ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में सेंचुरी जड़कर सबसे फास्ट 5000 रन बनाने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उनकी इस उपलब्धि के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि बाबर सर डॉन ब्रेडमैन से कम नहीं हैं।

पाकिस्तान की टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके बल्ले से चौथे वनडे में शतक भी निकला था। बाबर के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने इनकी तुलना सीधे सर डॉन ब्रैडमैन से कर दी है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

रमीज राजा ने कहा कि लिमिटेड ओवर फॉर्मेट काफी रिस्की है, लेकिन बाबर ने इसमें लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। बाबर डॉन ब्रैडमैन से कम बिल्कुल कम नहीं है। आंकड़ों की माने तो वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गए हैं। इतने रिस्की फॉर्मेट में मैंने किसी ओर खिलाड़ी को इतनी कंसिस्टेंसी से खेलते नहीं देखा है।

रमीज राजा ने आगे कहा,” बाबर आजम का स्टाइल और उनका खेलने का नेचर उनकी सफलता का बड़ा कारण है। वह हर मैदान में काफी अच्छे से रन बनाते हैं।”

आपको बता दें कि बाबर आजम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर ने इसी के साथ विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, हाशिम आमला जैसे बड़े खिलाडियों को पीछे छोड़ दिया है। पाकिस्तान टीम भी बाबर की कप्तानी में वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर आ चुकी है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App