Ranji Trophy में अब्दुल समद ने खेली बैजबॉल, 142 की स्ट्राइक रेट से जड़ी ताबड़तोड़ सेंचुरी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के 22 वर्षीय बल्लेबाज अब्दुल समद ने मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में बेसबॉल की याद दिलाने वाली अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली से सनसनी मचा दी। अनुभवी गेंदबाजों का सामना करने के बावजूद, अब्दुल समद ने चुनौतीपूर्ण पिच पर 6 छक्के और 6 चौके लगाए।

जब जम्मू-कश्मीर 5 विकेट पर 61 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था, तब 7वें नंबर पर क्रीज में प्रवेश करते हुए अब्दुल समद ने तुरंत विपक्षी गेंदबाजों पर आक्रामक हमला बोल दिया। उनकी धमाकेदार पारी में उन्होंने केवल 71 गेंदों में अपना चौथा प्रथम श्रेणी शतक बनाया, जिसमें कुमार कार्तिकेय के खिलाफ 24 गेंदों पर 45 रन, आवेश खान के खिलाफ 16 गेंदों पर 23 रन और कुलवंत खेजरोलिया के खिलाफ 18 गेंदों पर 22 रन शामिल थे।

अब्दुल समद की 7वें विकेट के लिए साहिल लोत्रा के साथ 103 रनों की साझेदारी और 8वें विकेट के लिए आविद मुश्ताक के साथ 74 रनों की साझेदारी ने जम्मू-कश्मीर को मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में बढ़त दिलाने में मदद की। समद की बेसबॉल जैसी आक्रामक बल्लेबाजी शैली ने विपक्षी टीम को चौंका दिया और अपनी टीम को मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

पहली पारी में मध्य प्रदेश ने 200 रन बनाए, जबकि जम्मू-कश्मीर ने जवाब में 242 रन बनाए. इस सीज़न में, जम्मू और कश्मीर ने रणजी ट्रॉफी में अपने 6 मैचों में से 2 जीते हैं, जबकि बाकी मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं। समद, जो आईपीएल में हैदराबाद फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलते हैं, ने इस शानदार प्रदर्शन में एक गतिशील बल्लेबाज के रूप में अपनी प्रतिभा और क्षमता का प्रदर्शन किया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App