जय शाह-अमित शाह के फेवरेट बने हार्दिक पांड्या; केंद्रीय गृह मंत्री के साथ किया गांधीनगर प्रीमियर लीग का उद्घाटन

Avatar photo

By

Amit Mishra

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस समय टखने की चोट से उबर रहे हैं और एक्शन से बाहर चल रहे हैं। आपको बता दें, मुंबई इंडियंस (MI) के नए कप्तान को बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 मैच के दौरान भयानक चोट लगी थी और तब से वह मैदान से दूर हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

इस बीच, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 12 फरवरी को गांधीनगर प्रीमियर लीग (GPL) के उद्घाटन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) के साथ नजर आए। दरअसल, केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री और गांधीनगर लोकसभा सांसद अमित शाह (Amit Shah) ने कल शाम गांधीनगर के छारोड़ी गुरुकुल मैदान में गांधीनगर लोकसभा प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

Hardik Pandya ने गांधीनगर प्रीमियर लीग के उद्घाटन में लिया भाग

इस कार्यक्रम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और जय शाह (Jay Shah) के साथ-साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल भी मौजूद थे। इस लीग में गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र की 1078 टीमें भाग लेंगी, जिसमें कुल 16,100 खिलाड़ी भाग लेंगे। भारतीय प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) की प्रेस रिलीज के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कुछ दिनों पहले गांधीनगर में संसद खेलकूद महोत्सव शुरू किया गया था।

अमित शाह ने कहा कि आज 42 खेलों में 1,37,000 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया है और कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्होंने एक से अधिक खेलों में भाग लिया है। गृह मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश भर के सांसदों से संसद खेलकूद महोत्सव आयोजित करने और इसे बच्चों तक संस्कृति के रूप में पहुंचाकर खेलों को लोकप्रिय बनाने की कोशिश करने की अपील की थी।

GPL में गांधीनगर की 1,078 क्रिकेट टीमें भाग ले रही हैं

अमित शाह ने अंत में कहा कि क्रिकेट को संसद खेलकूद महोत्सव से दूर रखा गया ताकि यह अन्य खेल पीछे न रह जाए , और आज इस महोत्सव के खत्म होने के बाद गांधीनगर प्रीमियर लीग (GPL) शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि GPL में गांधीनगर की 1,078 क्रिकेट टीमें भाग ले रही हैं, और इस पूरे टूर्नामेंट में 1078 टीमों के 16,170 खिलाड़ी 1071 मैच खेलेंगे।

 

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App