देखिये क्या हुआ जब दुनिया का सबसे लम्बा इंसान मिला दुनिया की सबसे छोटी महिला से

By

Daily Story

दुनिया के सबसे लंबे आदमी, 41 वर्षीय तुर्की सुल्तान कोसेन ने मंगलवार को दुनिया की सबसे छोटी महिला, 30 वर्षीय भारतीय ज्योति अमज से मुलाकात की। सुल्तान की लंबाई 8 फीट 2.8 इंच और ज्योति की लंबाई 2 फीट 7 इंच है। इस बार दोनों की मुलाकात अमेरिका में हुई, लेकिन इससे पहले दोनों की मुलाकात 2018 में हुई थी।

दुनिया के सबसे लंबे आदमी सुल्तान कोसेन और दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे छह साल बाद फिर मिले। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने वाले दो लोगों की मुलाकात इस बार अमेरिका में हुई।

सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो

ज्योति आम्गे ने इस मुलाकात के वीडियो और तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कीं. दोनों ने 19 फरवरी को इरविन, कैलिफोर्निया में एक साथ नाश्ता किया और तस्वीरें भी लीं।

2018 में हुई थी पहली मुलाकात

सामने आए फोटो और वीडियो में दोनों काफी रिलैक्स मूड में नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि इनके बीच ऊंचाई का अंतर दो मीटर से भी ज्यादा है। दोनों ने पहले 2018 में डेट किया था। उनकी पहली मुलाकात मिस्र में एक फोटो शूट के दौरान हुई थी। 2018 में, मिस्र पर्यटन विकास बोर्ड ने उन्हें सुल्तान के साथ एक कार्यक्रम में आमंत्रित किया।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज नाम

2009 में, कोसेन 8 फीट 3 इंच की ऊंचाई के साथ दुनिया के सबसे लंबे आदमी बन गए। उसी वर्ष, अम्जो को “दुनिया की सबसे छोटी किशोरी” के खिताब से नवाजा गया। ज्योति आम्गे की लंबाई 2 फीट 0.3 इंच थी। जब एंज 18 साल की हो गई, तो उसका दोबारा माप लिया गया और उसकी लंबाई 2 फीट 0.7 इंच थी, जिससे वह “दुनिया की सबसे छोटी महिला” बन गई।
Daily Story के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App