Weather Update: तपती दोपहरी और चिलचिलाती धूप के बीच अगले 2 दिन इन राज्यों में गरज, आधी के साथ जोरदार बारिश

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। उत्तर भारत (IMD Weather Update) के राज्यों में अब धीरे – धीरे तापमान में बढ़त देखने को मिल रही है। कई राज्य (Muasam Ka Haal) ऐसे हैं, जहां इस समय काफी तेज धूप देखने को मिल रही है। राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) की बात करें तो यहां सुबह से ही काफी तेज धूप देखने को मिल रही है।

अब दिन के समय में तेज धूप की वजह से लोग पसीने से बेहाल भी होने लगे हैं। हालांकि, देश के कुछ राज्यों में आज यानी 20 मार्च को हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग की मानें तो आज पूर्वी और मध्य भारत के राज्यों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। इसके साथ ही इन राज्यों में गरज और चमक भी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, कुछ इलाकों में भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, आज यानी बुधवार को पूर्वी और मध्य भारत में आंधी, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश को लेकर भविष्वाणी की गई है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में, आईएमडी ने कहा है कि “विदर्भ, छत्तीसगढ़, निकटवर्ती पूर्वी मध्य प्रदेश और पूर्वी तेलंगाना, झारखंड में रात के समय में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ ही बारिश की आशंका जताई गई है। इसके अलावा इन राज्यों में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है।

आईएमडी ने यह भी बताया है कि “रात के दौरान बिहार और आसपास के पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में हल्की बारिश के साथ ही गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है।

ओडिशा में बारिश को लेकर अलर्ट

आईएमडी के अनुसार, बुधवार सुबह से 24 घंटे की अवधि के दौरान ओडिशा के पांच जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इनमें खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, कटक और नयागढ़ शामिल हैं।

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, 20 से 23 मार्च तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश/बर्फबारी होने की उम्मीद है।उत्तराखंड में 21 से 23 मार्च तक हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App