Weather Update: ओलावृष्टि, तूफान और आंधी के बीच अगले 3 दिनों के दौरान 8 राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। देश के ज्यादातर राज्यों में अब कड़ाके की सर्दी कम होती हुई नजर आ रही है। अधिकांश राज्यों में इस समय अच्छी धूप देखने को मिल रही है।


लेकिन, मौसम विभाग की मानें तो अगले दिनों कई राज्यों में हल्की बारिश, आंधी और बादल गरजने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 12 फरवरी से कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू होने वाला है। उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश से लेकर कई राज्यों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों दोपहर के समय में अच्छी धूप खिली हुई देखने को मिलेगी, लेकिन सुबह के समय धुंध छाई हुई रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, कल 13 और 14 फरवरी को हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। IMD के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना जताई गई है। जबकि, अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में 13 फरवरी तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। जबकि, पंजाब और हरियाणा में ठंड की स्थिति बनी हुई है। आईएमडी के मुताबिक, 13 फरवरी तक मध्य भारत में बारिश और तूफान की संभावना जताई गई है।

एमडी ने 12-13 फरवरी के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड में बारिश की संभावना जताई गई है। 12 फरवरी को विदर्भ और छत्तीसगढ़, 13 और 14 फरवरी को बिहार और 14 फरवरी को गंगीय पश्चिम बंगाल में आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

इसके अलावा 12 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की भी संभावना है। ओडिशा में 12, 15 और 16 फरवरी को और उत्तर प्रदेश में 12 से 14 फरवरी तक बारिश होने की उम्मीद है।

Priyanka Singh के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram